chhattisgarhhindi newsUncategorizedछत्तीसगढ़

सीएम बघेल ने एमएसपी को लेकर मोदी सरकार पर साधा निशाना, पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन ने पलटवार करते हुए कहा…

08.06.23| भूपेश बघेल ने एमएसपी को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है. सीएम बघेल ने कहा, किसानों के साथ एक बार फिर मोदी सरकार ने छल किया. महंगाई के बीच 143 रुपये धान में वृद्धि किसानों के साथ धोखा है. वहीं सीएम बघेल के बयान पर पूर्व सीएम ने निशाना साधा है. डॉ रमन ने कहा, जब कांग्रेस की सरकार थी तो भूल गए थे कि वृद्धि करना है. मनमोहन सरकार के समय भी इस तरह की स्थिति नहीं थी. केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ का चावल केंद्र के उपयोग के लिए लेती है, जिससे 23 हजार करोड़ केंद्र सरकार से प्राप्त होगा. यहां की कांग्रेस सरकार से 3300 करोड़ ही प्राप्त होगा.

पूर्व सीएम रमन से एमएसपी में हुई बढ़ोत्तरी का स्वागत करते हुए कहा कि, धान का समर्थन मूल्य अब 2183 से रुपए हो गया है. 2014 में 1360 धान का समर्थन मूल्य था जो बढ़कर 2183 हो चुका है.

वहीं कांग्रेस प्रभारी कुमारी शैलजा के बयान पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने पलटवार करते हुए कहा है कि, रिपोर्ट कार्ड देखना है तो मुख्यमंत्री का देखें, मंत्रियों का क्यों देख रहे हैं. मुख्यमंत्री का रिपोर्ट कार्ड का होता है कितने स्कूल, अस्पताल, इंफ्रास्ट्रक्चर पावर सेंटर में कितना इन्वेस्टमेंट हुआ? मुख्यमंत्री के परफॉर्मेंस के आधार पर विधायक, मंत्रियों की हालत और खराब है. पाटन और दुर्ग को छोड़कर पूरे छत्तीसगढ़ में 88 विधानसभा और है यहां कितने काम हुए? इसका हिसाब तो दें. बाद में दूसरों का परफॉर्मेंस देखें.

बीजेपी के पास कोई चेहरा नहीं है कांग्रेस के इस बयान पर तंज कसते हुए डॉ रमन ने कहा, हमारे पास तो केंद्र स्तर पर मोदी जी का चेहरा है. प्रदेश स्तर पर 15 साल के विकास की लिस्ट है.

वहीं पटवारियों की हड़ताल पर एस्मा लगाए जाने पर पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन ने कहा, पटवारियों को बुलाकर बात तो करनी चाहिए. आंदोलन करने वाले पटवारी लगातार बैठे हैं. चर्चा ना करके आतंक का वातावरण बना रहें, ताकि डर के आ जाएं.
अभी तक शासन के सचिव स्तर पर कोई भी उनसे बात नहीं किया गया.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button