छत्तीसगढ़राजनीती

किसान हित में काम करने सबसे आगे डॉ. रमन- मनोज तिवारी

रायपुर। सांसद एवं दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने कहा कि किसानों के हित में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की जो सोच रही, उसे लागू करने में सबसे आगे छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह रहे। मेरे बिहार प्रदेश की तुलना में छत्तीसगढ़ के किसानों की स्थिति ज्यादा बेहतर है।
एकात्म परिसर में आज मीडिया से बातचीत करते हुए मनोज तिवारी ने कहा कि बिहार में मेरा परिवार भी खेती किसानी करने वालों में से रहा है। बिहार में सरकार ने 1350 रुपये सम्पूर्ण मूल्य में धान खरीदी की तो वहां के किसानों ने खुशी के मारे ढोल बजाया। छत्तीसगढ़ तो उसके और भी कई कदम आगे है। यहां तो सरकार ने जितना समर्थन मूल्य देने कहा था वह दिया ही ऊपर से 300 रुपये बोनस भी दिया। छत्तीसगढ़ की सरकार ने 1 रुपये किलो चावल दिया जो मेरे लिए आश्चर्यजनक है। छत्तीसगढ़ में जिधर भी जा रहा तालाब ही तालाब दिखते हैं। इससे पता चलता है यहां जल संरक्षण कितना है। दिल्ली में 600 फुट खोदने के बाद भी पानी मिल पाएगा इसकी गारंटी नहीं। छत्तीसगढ़ की सरकार नवमीं क्लास में जाने वाली बेटियों को सायकल दे ही रही थी, अब नवमीं क्लास जाने वाले लड़कों को भी सायकल मिलेगी।
मनोज तिवारी ने कहा कि कांग्रेस के मित्रों ने कल रायपुर में गंगाजल हाथ में लेकर जो कॉमेडी की, उससे मेरी हंसी रोके नहीं रूक रही। कांग्रेसियों को गंगाजल हाथ में लेकर क्यों कहना पड़ रहा है कि ये करेंगे, वो करेंगे। वो ये क्यों नहीं कहते कि आगे से ठीक काम करेंगे। बेईमानी नहीं करेंगे।
कल बिलासपुर शहर में एक व्यक्ति ने मुझे गाना सुनाया- राम तेरी गंगा मैली हो गई, कांग्रेसियों के पाप धोते-धोते। कांग्रेस कहती है कर्नाटक में हमने किसानों का कर्जा माफ करके दिखाया। यहां भी कर दिखाएंगे। सच्चाई यह है कर्नाटक में किसानों को जेल हो रही है। हमारे पार्टी के वरिष्ठ नेता राजनाथ सिंह जी ने कल यहां ठीक ही कहा कि कांग्रेस का घोषणा पत्र उस दिवालिये हो चुके बैंक के पोस्ट डेटेड चेक की तरह है जिसकी कोई वैल्यू नहीं। मनोज तिवारी ने कहा कि मैंने सोनिया जी को छठ पूजा करने की सलाह क्या दे दी मेरे घर पत्थर फिंकवाए गए। हमारी सरकार नक्सलवाद के नाम पर भटके हुए लोगों को मुख्य धारा में लाने का काम कर रही है। ये वो लोग हैं जो कांग्रेस के शासनकाल में भटक गए थे। कांग्रेस के राज बब्बर कहते हैं नक्सली क्रांतिकारी हैं। नवजोत सिंह सिद्धू कह जाते हैं पाकिस्तान की स्थिति भारत से ज्यादा ठीक है। इधर सुनने में आया है आम आदमी की पार्टी जो गुंडों की पार्टी है ने इस बार छत्तीसगढ़ में अपने उम्मीदवार उतारे हैं। अरबन नक्सलवाद के सबसे बड़े एक्जाम्पल आप नेता अरविंद केजरीवाल हैं। कांग्रेस व आम आदमी की पार्टी दोनों एक थैली के चट्टे-बट्टे हैं। कांग्रेस ए टीम है तो आप बी टीम। ये अलग बात है बी टीम दिल्ली में कट मारकर आगे निकल गई।

Related Articles

Back to top button