chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

कोटा में छात्रा की हत्या पर सीएम भूपेश ने जताया दुख, बिलासपुर IG को दिए निर्देश

10.06.22| छत्तीसगढ़ की छात्रा की राजस्थान के कोटा में हत्या के बाद सीएम भूपेश ने इस पर दुःख प्रकट किया है। सीएम ने प्रदेश की बेटी की हत्या पर गहरा दुःख प्रकट करते हुए परिजनों के प्रति संवेदनाएं व्यक्त की हैं। साथ ही उन्होंने आईजी बिलासपुर को राजस्थान पुलिस से समन्वय कर शीघ्र आरोपियों को गिरफ़्तार करने में सहयोग करने के निर्देश दिए है।

क्या है मामला ?

राजस्थान के कोटा जिले में छत्तीसगढ़ की एक बेटी का अपहरण कर हत्या करने का मामला सामने आया है। जानकारी के मुताबिक युवती पढ़ाई करने के लिए कोटा गई थी। यहां युवती हॉस्टल में रहकर 12वीं की पढ़ाई और NEET की तयारी कर रही थी। युवती पिछले तीन दिनों से लापता थी जिसके बाद बुधवार रात को पुलिस ने युवती का शव कोटा डैम के जंगल से बरामद किया है। वहीं इस मामले में पुलिस ने गुजरात के एक युवक को गिरफ्तार किया है।

जानकारी के मुताबिक बिलासपुर के यदुनंदननगर की रहने वाली छात्रा मेडिकल की तैयारी करने के लिए राजस्थान के कोटा गई थी। उसके पिता ने 25 अप्रैल को कोटा के न्यू राजीव गांधी नगर स्थित हॉस्टल में रहने की व्यवस्था की थी और एलन इंस्टीट्यूट में दाखिला दिलाया था। छात्रा 6 जून को हॉस्टल से कोचिंग जाने की बात कहकर निकली थी। छात्रा कोचिंग भी गई थी, लेकिन हॉस्टल नहीं लौटी। हॉस्टल के वार्डन ने युवती के लापता होने की जानकारी उसके परिजनों को दी। इसके बाद जवाहर नगर थाने में सूचना दी।

नाबालिग लड़की के गायब होने पर पुलिस अपहरण की आशंका से जांच में जुट गई थी। उसके मोबाइल का लास्ट लोकेशन रावतभाटा में जवाहर सागर डैम के पास मिली थी। पास ही जंगल भी है। लिहाजा, पुलिस के साथ परिजन देर शाम तक जंगल में उसकी तलाश कर रहे थे। तभी पुलिस ने बुधवार की देर रात जंगल से छात्रा की लाश को बरामद किया।

बताया जा रहा है कि छात्रा जब बिलासपुर में थी, तब मोबाइल में ऑनलाइन गेम खेलती थी। उसी से करीब साल भर पहले गुजरात के रहने वाले युवक से उसकी दोस्ती हो गई। इसके बाद से इंस्टाग्राम में दोनों आपस में चैट करने लगे। युवक 4 जून को गुजरात से कोटा आया था, जहां वह छात्रा से मिला। इसके बाद 6 जून को दोनों घूमने के लिए कोटा डेम की तरफ गए थे। इसके बाद छात्रा वापस नहीं लौटी और युवक का भी कुछ पता नहीं चला। सीसीटीवी में फुटेज में दोनों आखिरी बार साथ दिखे थे। छात्रा का शव मिलने के बाद पुलिस ने युवक को गांधीनगर से हिरासत में ले लिया। उससे पूछताछ की जा रही है। इसके बाद ही इस मामले का खुलासा होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button