नेशनल

अमृतसर हमले के बाद दिल्ली में हाई अलर्ट, बढ़ाई गई सुरक्षा

पंजाब के अमृतसर में आज निरंकारी भवन पर ग्रेनेड हमले में तीन लोगों की मौत हो गई और करीब 10 लोग घायल हो गए। अमृतसर में हमले के बाद दिल्ली में भी हाई अलर्ट जारी कर दिया गया है और सुरक्षा कड़ी कर दी गई है। बता दें कि पिछले कई दिनों से अमृतसर और दिल्ली हाई अलर्ट पर था। आतंकी हमले की आशंका के चलते खूफिया एजैंसियों ने पंजाब और दिल्ली को अलर्ट किया था। खुफिया एजैंसी को जैश-ए-मोहम्मद की तरफ से एक व्हाट्सएप ग्रुप में धमकी मिलने के बाद राष्ट्रीय राजधानी को हाई अलर्ट पर रखा गया है।
एजैंसियों के अलर्ट के बाद भी अमृतसर में ग्रेनेड हमला होना सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठाता है। अमृतसर में निरंकारी भवन में मौके पर मौजूद चश्मदीदों ने बताया कि यहां अधिवाला गांव में निरंकारियों के सत्संग के दौरान दो युवक मौटरसाइकिल पर आए और ग्रेनेड फेंक कर फरार हो गए।
उल्लेखनीय है कि एक खुफिया सूचना में दावा किया गया है कि जैश-ए-मोहम्मद के छह से सात आतंकवादियों का एक समूह राज्य में, खासतौर से फिरोजपुर में मौजूद है। चार लोगों ने पिछले सप्ताह पठानकोट जिले में माधोपुर के समीप बंदूक दिखाकर एक ड्राइवर से एसयूवी छीन ली थी जिसके बाद से राज्य अलर्ट पर है।

Related Articles

Back to top button