छत्तीसगढ़

बजट सत्र का दूसरा सप्ताह आज से, विभागों के अनुदान मांगे पारित होंगी

रायपुर, 14 मार्च। आज से छत्तीसगढ़ विधानसभा बजट सत्र के दूसरे सप्ताह की कार्यवाही शुरू होगी। हैं। खैरागढ़ उपचुनाव को देखते हुए सत्र की अवधि भी तय हो सकती है। हालांकि सरकार के पास विधायी कार्य बहुत हैं। विपक्ष का आरोप है कि सरकार समय से पहले सत्रावसान की तैयारी कर रही है। इस सप्ताह बैठकों मे नये साल के लिए विभागों के बजट पारित होंगे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल छत्तीसगढ़ लोक आयोग का सोलहवां वार्षिक प्रतिवेदन वर्ष 2017-18 पटल पर रखेंगे।

वहीं सीएम बघेल सत्र के छठवें दिन वर्ष 2013 में हुई बीजापुर एडसमेटा मुठभेड़ की घटना के मामले में न्यायिक जांच रिपोर्ट का प्रतिवेदन और उस पर शासन द्वारा की गई कार्रवाही का विवरण पटल पर रखेंगे।

ध्यानाकर्षण में प्रदेश में कोरोना से मृतकों के परिवारों को मिलने वाले मुआवजे की राशि का भुगतान नहीं किए जाने का मामला सदन में गूंजेगा। वहीं बीजेपी विधायक प्रदेश में मंडी टैक्स में वृद्धि किए जाने का मामला उठाएंगे।

मंत्री ताम्रध्वज साहू, मंत्री मोहम्मद अकबर और अनिला भेड़िया के विभागों के वित्तीय वर्ष 2022-23 की अनुदान मांगों पर चर्चा होगी। इस बीच आशंका जताई जा रही है कि आज विधानसभा सत्र का प्रश्नकाल भी हंगामेदार रहेगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button