छत्तीसगढ़

फर्जी रेलवे अफसर पकड़ाया, बेरोजगारों से भर्ती के नाम पर 50 लाख की ठगी

दो कार, बुलेट, टीवी, लैपटॉप, कूलर, फ्रिज, बैंक पासबुक-एटीएम कार्ड जब्त

रायपुर। फर्जी रेलवे अफसर बनकर रायपुर, गुजरात में दर्जनों बेरोजगारों से रेलवे में भर्ती कराने के नाम पर 50 लाख से अधिक की ठगी करने वाला पकड़ा गया। पुलिस ने उसके कब्जे से दो कार, बुलेट, टीवी, लैपटॉप, कूलर, फ्रिज, कई बैंकों के पासबुक-एटीएम कार्ड, रेलवे का फर्जी आईडी कार्ड, सील-मुहर आदि जब्त की है, पूछताछ जारी है।
पुलिस के मुताबिक हीरापुर की आशा प्रजापति (45)ने कल सोमवार को कबीर नगर पुलिस में एक लिखित शिकायत की थी। शिकायत में उसने बताया था कि उत्तरप्रदेश के मुऊपुर (मधुबन)का अखिलेश यादव (40) अपने आपको रेलवे का अधिकारी बताता है और पुलिस की वर्दी तथा टीटीई का ब्लेजर पहनकर लोगों को रेलवे में नौकरी दिलाने का झांसा देता है। वह अप्रैल 2019 से उसके पड़ोस में आकर रहने लगा है। वह उसके पति एवं आसपास के लोगों से दोस्ती कर नौकरी लगाने का लगातार झांसा दे रहा है।
महिला ने पुलिस को यह भी बताया कि वह खुद उसके झांसे में आकर अपने पुत्र संदीप प्रजापति को नौकरी लगाने के नाम पर उसे 65 हजार रुपये दे चुकी है। विजय प्रजापति से एक लाख 95 हजार, दीपक प्रजापति से एक लाख 40 हजार, असलम अंसारी से एक लाख 95 हजार (कुल 5 लाख 40 हजार)की ठगी भी कर चुका है। इसके अलावा कुलवंत सिंह के रिश्तेदार हर्ष, रवि, सोना, बाला सिंग से ढाई-ढाई लाख एवं सिम्मी से एक लाख की ठगी कर लिया है। इतना ही नहीं नौकरी लगाने के नाम पर उसने कुलवंत सिंग से एक इको स्पोट्र्स कार, सुखविंदर सिंह से फ्री स्टालो कार व योगेंद्र प्रजापति से एक बुलेट लिया है। इस दौरान वह रेलवे में सहायक स्टेशन मास्टर व ग्रुप डी में भर्ती कराने पर जोर देता रहा।
पुलिस ने महिला की शिकायत को गंभीरता से लिया। एसएसपी आरिफ शेख के निर्देश पर एक विशेष टीम गठित कर जांच शुरू की गई, जिस पर आरोपी अखिलेश यादव हीरापुर में पकड़ लिया गया। पुलिस ने उसके कब्जे से एक नग इको स्पोट्र्स कार, एक फ्री स्टालो कार, एक बुलेट, टीवी, लैपटॉप, कूलर, फ्रिज, एसी, कई बैंकों के पासबुक-एटीएम कार्ड, रेलवे का फर्जी आईडी-विजिटिंग कार्ड, सील-मुहर आदि जब्त की है, जिसकी कीमत करीब 50 लाख आंकी गई है। बताया गया कि वह रेलवे में नौकरी दिलाने के नाम पर बेरोजगार युवाओं को झूठा दिलाशा देता था। फर्जी आईडी कार्ड दिखाकर उन्हें ज्वाइनिंग लेटर देने का वादा भी करता था। उसे गिरफ्तार कर आगे की कार्रवाई की जा रही है।

Related Articles

Back to top button