अन्तर्राष्ट्रीय

इस्तीफा नहीं देंगे फेसबुक के चेयरमैन मार्क जुकरबर्ग

वाशिंगटन। डाटा लीक को लेकर घिरे फेसबुक के चेयरमैन मार्क जुकरबर्ग ने अपने इस्तीफे की अटकलों को खारिज कर दिया है। डाटा लीक पर फेसबुक को कई तरह की जांच का सामना करना पड़ रहा है, जिससे जुकरबर्ग पर पद छोड़ने के लिए निवेशकों का भारी दबाव है।
जुकरबर्ग ने सीएनएन के साथ बातचीत में कहा कि फेसबुक के चेयरमैन पद से इस्तीफा देने की उनकी अभी कोई योजना नहीं है। पद छोड़ने के लिए अभी यह सही वक्त भी नहीं है। गौरतलब है कि अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव के दौरान रूस के हस्तक्षेप को लेकर सियासी तूफान मच गया था।
तब यह कहा गया था कि रूस ने फेसबुक का इस्तेमाल कर चुनाव को प्रभावित करने की कोशिश की। पिछले हफ्ते न्यूयॉर्क टाइम्स ने एक खबर प्रकाशित की थी, जिसमें कहा गया था कि राष्ट्रपति चुनाव में रूसी हस्तक्षेप को लेकर फेसबुक को पहले से ही जानकारी थी, लेकिन उसने उस पर ध्यान नहीं दिया।
खबर के मुताबिक फेसबुक ने अपनी तरफ से ध्यान भटकाने के लिए दूसरी कंपनियों के खिलाफ गलत खबरें भी फैलाईं। जुकरबर्ग ने रूसी हस्तक्षेप के मामले में यह तो माना कि कंपनी से कुछ गलतियां हुई, लेकिन उन्होंने अखबार की खबर को पूरी तरह से सही मानने से भी इन्कार कर दिया।

Related Articles

Back to top button