छत्तीसगढ़

अब SECL कर्मचारियों को पैसा ऐप पर मिलेगी वेतन संबंधी सारी जानकारी

कोरबा। एसईसीएल कर्मियों को अब अपने वेतन संबंधी जानकारी के लिए कार्यालयों का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। एसईसीएल प्रबंधन ने पैसा नामक मोबाइल ऐप बनाया है। जिसके जरिए सभी अधिकारी, कर्मचारियों का वेतन संबंधी जानकारी उपलब्ध रहेगा। एसईसीएल की वेबसाइट पर जाकर इस ऐप को क्लीक करते ही सारी जानकारी देखी जा सकेगी। एसईसीएल के निदेशक तकनीक बिलासपुर ने सभी क्षेत्र के एचओडी को पत्र जारी कर जानकारी दी है कि एसईसीएल के तकनीकी विभाग ने पैसा नामक एक ऐप बनाया है।
जिसमें सभी अधिकारी, कर्मचारियों के वेतन संबंधी जानकारी उपलब्ध रहेगी। एसईसीएल के विभागीय वेबसाइट में क्लीक करते ही इस ऐप के जरिए वेतन संबंधी कोई भी जानकारी ली जा सकती है। अधिकारी, कर्मचारियों को इस पैसा नामक एप को किसी भी एंड्रायड मोबाइल पर डाउनलोड करना होगा। उल्लेखनीय है कि एसईसीएल के कोरबा, दीपका, गेवरा, कुसमुंडा सहित अन्य कोयला खदानों में वर्तमान में एक हजार अधिकारी व 17 हजार कर्मचारी कार्यरत है।
लंबे समय से एसईसीएल कर्मचारियों की यह शिकायत रहती थी कि उन्हें वेतन संबंधी संपूर्ण जानकारी उपलब्ध नहीं कराई जाती है। इसके पीछे तर्क यह दिया जाता था कि किसी कर्मचारी को पे-स्लिप मिल पाता है तो किसी को नहीं मिला पाता। प्रबंधन द्वारा जारी नए ऐप के बाद अब कर्मचारियों की समस्या समाप्त हो जाएगी।

Related Articles

Back to top button