छत्तीसगढ़

दुर्ग : केयर टेकर व उसके एक सहयोगी को बंधक बनाकर पांच बच्चे फरार

दुर्ग । पुलगांव स्थित बाल संप्रेक्षण गृह से रविवार रात पांच अपचारी बालक भोजन देने गए केयर टेकर व उसके एक सहयोगी को बंधक बनाकर भाग निकले, हालांकि सोमवार सुबह एक अपचारी बालक लौट आया। रविवार रात करीब आठ बजे केयर टेकर रविकांत अपने एक सहयोगी के साथ 15 अपचारी बालकों को भोजन देने पहुंचे थे। अपचारी बालकों ने उन्हें घेर लिया।
रविकांत को बंधक बनाने के बाद उनसे गेट की चाबी छीन ली और संप्रेक्षण गृह स्थित हाउस ऑफ सेफ्टी के पीछे की तरफ से भाग निकले। फरार बालकों में से तीन के खिलाफ हत्या, एक के खिलाफ चोरी और एक के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज है। पुलगांव पुलिस को मामले की जानकारी दी गई।
यहां अपचारी बालकों के भागने व हंगामा करने की घटनाएं पहले भी हो चुकी हैं। घटना की पुष्टि करते हुए बाल संप्रेक्षण गृह के अधीक्षर मनोज सिन्हा ने बताया कि अपचारी बालक पिछले हिस्से के अंधेरे का फायदा उठाकर भागे।
पूर्व में यहां के कर्मचारियों व सुरक्षा जवानों से मारपीट की घटनाएं हो चुकी हैं। इसे ध्यान में रखते हुए तीन शिफ्ट में जवानों की ड्यूटी लगाई गई है। प्रत्येक शिफ्ट में आठ-आठ जवान होते हैं। प्रवेश द्वार पर नगर सैनिक तैनात रहते हैं। वर्तमान में बाल संप्रेक्षण गृह में 30 बच्चे हैं, जिनमें से चार फरार हैं।

Related Articles

Back to top button