छत्तीसगढ़

गढ़चिरौली में नक्सलियों ने आईईडी ब्लास्ट किया, 15 सुरक्षाकर्मी शहीद

रोड निर्माण के काम में लगे वाहनों में भी आग लगाई,150 नक्सलियों ने अंजाम दिया

गढ़चिरौली। महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने बुधवार दो बड़ी घटनाओं को अंजाम दिया। यहां पेट्रोलिंग कर रही सुरक्षाकर्मियों के वाहन को आईईडी ब्लास्ट से उड़ा दिया। इसमें 15 जवान शहीद हो गए। मौके पर अभी गोलीबारी चल रही है। इससे पहले नक्सलियों ने नजदीकी इलाके कुरखेड़ा में ही रोड निर्माण में लगे 36 वाहनों को आग के हवाले कर दिया था। खबर है कि घटनास्थल पर फिलहाल नक्सलियों और सुरक्षा बलों में मुठभेड़ जारी है। प्रारंभिक सूचना के आधार पर घटनास्थल पर मदद पहुंचाई जा रही है और घायलों को इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचाया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक, नक्सलियों ने कुरखेडा-कोरची मार्ग मिक्सर मशीन, जनरेटर और टैंकरों में आग लगाई। इसके साथ ही नक्सलियों ने कुरखेडा-कोरची मार्ग पर पेड़ काटकर रास्ता बंद कर दिया और बैनर-पोस्टर लगा दिए। बताया जा रहा है कि इस घटना में करीब 10 करोड़ रुपए का नुकसान हुआ है।
जानकारी के मुताबिक, महाराष्ट्र पुलिस क े सीईओ कमांडो के जवान गशती पर थे। कमाडों का काफिला जब गढ़चिरौली के जंगलों से गुजर रहा था, उसी वक्त नक्सिलियों ने आईडी धमाका किया। इस धमाके में 15 कमांडो शहीद हो गए, जबकि कई जवान घायल बताए जा रहे। साथ ही इस हमले में कई लोगों के मारे जाने की खबर सामने आ रही है। जानकारी के मुताबिक, सीईओ पर ठीक एक साल बाद इस तरह का हमला किया गया है। इससे पहले पिछले साल अप्रैल में गढ़चिरौली में एक बड़े एनकाउंटर में सुरक्षा बलों ने 40 माओवादियों को मार गिराया था। फिलहाल ज्यादा जानकारी का इंतजार है।

Related Articles

Back to top button