chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

ईडी ने आबकारी विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी को किया गिरफ्तार,

12.05.23| प्रवर्तन निदेशालय ने शराब घोटाले मामले में शुक्रवार को एक और गिरफ्तारी की। इस बार आबकारी विभाग के वरिष्ठ अधिकारी और शराब वितरण कंपनी सीएसएमसीएल के पूर्व एमडी अरुण पति त्रिपाठी को गिरफ्तार किया गया है। देर शाम इन्हें रायपुर की अदालत में पेश किया गया जहां विशेष न्यायाधीश अजय सिंह की अदालत में अरुण पति त्रिपाठी मामले में सुनवाई हुई। प्रवर्तन निदेशालय ने अरुण पति त्रिपाठी की 10 दिन की रिमांड की मांग की थी। कोर्ट ने तथ्यों को सुनने के बाद 3 दिन यानी कि 15 मई तक के लिए उन्हें ईडी की रिमांड पर भेज दिया है। इससे पहले दो हजार करोड़ के शराब घोटाले मामले में ईडी ने कारोबारी अनवर ढेबर, कारोबारी त्रिलोक ढिल्लो, नितेश पुरोहित को गिरफ्तार किया है।

ईडी ने आबकारी विभाग के विशेष सचिव एपी त्रिपाठी को गिरफ्तार कर लिया है। मेडिकल जांच के बाद उन्हें जिला अदालत में पेश करने की तैयारी चल रही है। भारतीय टेलीफोन सेवा के अफसर त्रिपाठी को ईडी ने शराब घोटाले में संलिप्तता के आरोप में गिरफ्तार किया है। उन्हें मुंबई में गिरफ्तार किया गया, और फिर सुबह फ्लाइट से रायपुर लाया गया।
ईडी अफसरों ने प्रारंभिक पूछताछ के बाद मेडिकल जांच कराई है, और फिर दोपहर बाद उन्हें विशेष न्यायाधीश अजय सिंह राजपूत की अदालत में पेश करने की तैयारी चल रही है। बता दें कि शुक्रवार सुबह की शुरुआत एक बार फिर ED की छापेमार कार्रवाई से हुई है। रायपुर के देवेंद्र नगर इलाके में ईडी के अधिकारियों ने एक घर में छापा मारा है। वह घर कारोबारी गुरु चरण होरा का बताया जा रहा है। सुबह 5 बजे के आसपास ED की टीम होरा के घर में दाखिल होकर छानबीन शुरू की। ये कार्रवाई प्रदेश में दो हजार करोड़ के शराब घोटाले से जुड़ी बताई जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button