मनोरंजन

जाने कैसी होगी कंगना की मणिकर्णिका और नवाजुद्दीन की ठाकरे की ओपनिंग

26 जनवरी के आसपास बड़े सितारों की फिल्मों का प्रदर्शन होता है क्योंकि छुट्टी का अतिरिक्त फायदा फिल्म को मिलता है। सुपर 30, व्हाय चीट इंडिया जैसी फिल्मों को रिलीज करने की बात कही गई थी, लेकिन सुपर 30 अब जुलाई में रिलीज होगी जबकि व्हाय चीट इंडिया को एक सप्ताह पहले ही रिलीज कर दिया गया।
25 जनवरी को ‘मणिकर्णिका’ और ‘ठाकरे’ रिलीज होने जा रही हैं। इन दोनों फिल्मों की कहानी और विषय में काफी जानकारी दर्शक रखते हैं। मणिकर्णिका रानी लक्ष्मीबाई के जीवन पर केन्द्रित है जिसमें लीड रोल में कंगना रनौट हैं।
दूसरी ओर ‘ठाकरे’ बाला साहेब ठाकरे की बायोपिक है जिसमें नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने लीड रोल निभाया है। इस फिल्म को हिंदी के साथ-साथ मराठी में भी रिलीज किया जाएगा।
दोनों फिल्मों के बीच टक्कर जैसा मसला नहीं है क्योंकि दोनों फिल्मों को देखने वाला दर्शक वर्ग अलग है और वो पहले से ही फैसला कर चुका है कि कौन-सी फिल्म वो देखेगा।
सिनेमाघरों का बंटवारा भी फिल्म की स्टार कास्ट के अनुरूप ही हुआ है। महाराष्ट्र में ठाकरे को अच्छे खासे शो और स्क्रीन्स मिले हैं, लेकिन अन्य प्रदेशों में मणिकर्णिका को ज्यादा स्क्रीन्स और शो मिले हैं। यदि ये फिल्में सोलो भी रिलीज होती तो भी उतना ही व्यवसाय कर पाती जितना कि अभी कर पाएंगी।
मणिकर्णिका की ओपनिंग औसत से बेहतर है। सुबह के शो में दर्शक उम्मीद के अनुरूप रहे हैं। शाम और रात के शो में दर्शकों की संख्या पर पहले दिन का व्यवसाय टिका है। फिल्म उद्योग 10 करोड़ रुपये के कलेक्शन की उम्मीद पहले दिन कर रहा है।
दूसरी ओर ठाकरे की महाराष्ट्र में ओपनिंग बेहतर है और अन्य जगह भी फिल्म को ठीक-ठाक दर्शक मिले हैं। पहले दिन का कलेक्शन यदि तीन करोड़ के आसपास रहेगा तो ‘ठाकरे’ के लिए यह अच्छा कलेक्शन माना जाएगा।

Related Articles

Back to top button