नेशनल

श्रीनगर में बड़े हमले की फिराक में आतंकी, अलर्ट जारी

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर में पिछले एक माह में तीन दर्जन आतंकियों के मारे जाने से हताश आतंकी अब सनसनी फैलाने के लिए ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में किसी बड़ी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं।
आतंकियों की इस साजिश को नाकाम बनाने के लिए खुफिया तंत्र ने सभी सुरक्षा एजेंसियों को अलर्ट कर दिया है। श्रीनगर और उसके आसपास के इलाकों में सुरक्षा व्यवस्था को और कड़ा कर दिया गया है।
सूत्रों की मानें तो मंगलवार को तीन से चार आतंकियों के श्रीनगर में रामबाग, महजूर नगर, पीरबाग और सोलिना व छन्नपोरा के इलाके में कथित तौर पर देखे जाने की सूचना भी प्राप्त हुई है। इसके बाद पूरे शहर में पुलिस और अर्धसैनिकबलों ने अस्थायी नाके लगाते हुए सभी संदिग्ध वाहनों और लोगों की जांच पड़ताल शुरू कर दी है।
पुलिस के एक अधिकारी की मानें तो दक्षिण कश्मीर में बढ़ते दबाव से बचने के लिए आतंकी अब अन्य जगहों पर ठिकाने देख रहे हैं, लेकिन श्रीनगर में उनको शरण नहीं मिलने वाली। वह यहां आएंगे तो मारे जाएंगे।
सूत्रों की मानें तो आतंकी श्रीनगर के भीतर और उसके साथ सटे इलाकों में किसी बड़े आत्मघाती हमले को अंजाम देकर सनसनी फैलाने के साथ-साथ अपने हताश कैडर का मनोबल बढ़ाने का प्रयास कर रहे हैं।

Related Articles

Back to top button