छत्तीसगढ़

रायपुर : 25 साल पुराने काम्प्लेक्स की 50 दुकानों को तोड़ने का आदेश

रायपुर। कालीबाड़ी स्थित भातखंडे ललित कला शिक्षा समिति की बिल्डिंग को नगर निगम ने अवैध घोषित करते हुए इसे तोड़ने का नोटिस जारी किया है। इस नोटिस के बाद बिल्डिंग के शॉपिंग कॉम्प्लेक्स के दुकानदारों में हड़कंप मच गया है। यहां 50 दुकानदार करीब 25 वर्षों से काबिज हैं। नगर निगम ने सोमवार को बिल्डिंग का एक बड़ा हिस्सा तोड़ने का आदेश जारी किया है। इस आदेश के बाद से दुकानदार परेशान हैं।
दुकानदारों ने शनिवार को निगम के इस आदेश के खिलाफ प्रदर्शन भी किया। दुकानदारों का कहना है कि वे शिक्षण समिति को नियमित रूप से दुकान का किराया दे रहे हैं, लेकिन समिति के सचिव द्वारा दुकानदारों को अंधेरे में रख कर वर्ष 2015 से निगम में बिल्डिंग का संपत्तिकर जमा नहीं किया।
दुकानदारों को नोटिस के संबंध में कोई जानकारी भी नहीं दी गई थी। अब दुकानदार स्थानीय विधायक सहित मुख्यमंत्री के सामने अपनी समस्या रखने जा रहे हैं। उनका कहना है कि दुकानें तोड़े जाने से उनके सामने रोजी रोटी की समस्या पैदा हो जाएगी। इस कॉम्प्लेक्स का निर्मांण करीब 25 वर्ष पूर्व किया गया था और इसमें संस्था के शिक्षण संस्थान के साथ ही कॉम्प्लेक्स में दुकानें संचालित हो रही हैं।

Related Articles

Back to top button