छत्तीसगढ़राजनीती

जोगी कांग्रेस व बसपा के नेताओं ने कुछ अपनी कही कुछ प्रत्याशियों की सुनी

रायपुर। जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़(जे), बहुजन समाज पार्टी एवं भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी द्वारा बनाया गए गठबंधन की बैठक आज राजधानी रायपुर के एक होटल में हुई। गठबंधन के नेताओं ने कुछ महत्वपूर्ण बातें वहां उपस्थित प्रत्याशियों के समक्ष रखी। प्रत्याशियों ने भी चुनाव से जुड़े अनुभवों को नेताओं के सामने लाया।
बैठक में गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी अजीत जोगी, अमित जोगी, आर.के. राय, सियाराम कौशिक, श्रीमती रेणु जोगी, धरमजीत सिंह, देवव्रत सिंह, उत्तरप्रदेश बसपा विधायक दल के नेता लालजी वर्मा, सांसद अशोक सिद्धार्थ छत्तीसगढ़ प्रभारी एम.एल. भारती, प्रदेश अध्यक्ष ओ.पी.वाजपेयी, मनीष कुंजाम एवं नन्दालाल सोढ़ी प्रमुख रूप से उपस्थित थे। सभी प्रत्याशियों ने अजीत जोगी को अपनी विधानसभा क्षेत्र में पार्टी के प्रति जनता के रूझान का बुथवार ब्यौरा दिया । पार्टी एवं सभी विभाग (प्रकोष्ठ) के द्वारा प्रत्याशी के पक्ष में किये गये कार्यों की जानकारी दी। प्रत्याशियों ने खुलकर अपनी बातें रखी। इस दौरान अमित जोगी एवं सेवानिवृत्त एडीएम कमल अग्निभोज ने प्रत्याशियों एवं जिलाध्यक्षों को मतगणना के दिन की सावधानी बरतने की बात कही। एआरओ व मतदान अभिकर्ता के कार्य से अवगत कराया। त्रुटियाँ पाए जाने पर तुरंत आपत्ति दर्ज कराने की सलाह दी। ईवीएम मशीन के खुलने से लेकर जिला निर्वाचन अधिकारी द्वारा विजयी प्रमाण पत्र सौंपने तक के क्रियाकलापों पर प्रकाश डाला। सभी प्रत्याशियों को उनके द्वारा किये जाने वाले कार्यों की जानकारी दी गयी।
अपने संबोधन में अजीत जोगी ने कहा कि यह चुनाव अन्य विधानसभा चुनाव से अलग है। यह मात्र तीन पार्टियों का ही नहीं वरन् परस्पर आपसी विचारधाराओं का गठबंधन है। आज की यह बैठक अजीत जोगी को किंग या किंगमेकर कहे जाने के लिए नहीं है। यह तय करने के लिए है कि मतगणना के तत्काल बाद जनता प्रदेश की किंग बन सके। यह चुनाव हम प्रदेश के ढाई करोड़ जनता के प्रतिनिधि के रूप में लड़े। इसलिए यह जीत हमारी ही नहीं जनता की होगी जिसने विगत 15 वर्षों में सरकार के कुशासन के कारण बहुत दुख दर्द उठाया। हमने इस गठबंधन को कागज से हटाकर दिलों के बीच बनाया है। ऐसी भावना जिसमें मैं और बहन मायावती साथ मिलकर चल रहे हैं। इस चुनाव एवं उसके बाद भी हमें और आपको चलना है। इस दौरान उत्तरप्रदेश में बसपा विधायक दल के नेता लालजी वर्मा ने कहा कि सुश्री मायावती ने जोगी को गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी घोषित किया है। अतः हम सब को मिलकर इस चुनाव को जीतते हुए जोगी को मुख्यमंत्री बनाने के लिए एकजुट रहना होगा ताकि प्रदेश में 15 वर्षों का शोषण समाप्त हो सके।

Related Articles

Back to top button