छत्तीसगढ़

एक महिला सहित ठण्ड से तीन लोगो की मौत

रायगढ़ / जशपुर । रायगढ़-जशपुर जिले में ठंड से एक महिल समेत तीन ग्रामीणों की मौत के मामले सामने आए हैं। पुलिस पीएम रिपोर्ट और अन्य जांच के बाद ही मामले में स्पष्ट रूप से कुछ कहने की बात कह रही है।
पहला मामला बगीचा विकासखंड के ग्राम लेदरापाठ का है। मंगलवार को यहां सुंदरी बाई (40) की मौत हो गई। सुंदरी बाई सोमवार की शाम कड़कती ठंड में ग्राम चलनी से वापस अपने गांव आ रही थी।
इस दौरान रास्ते में वह अचेत होकर गिर गई और पूरी रात पड़ी रही। उसका शरीर पूरी तरह अकड़ गया था। उसके पास ठंड से बचने गर्म कपड़े भी नहीं थे। थाना प्रभारी लक्ष्मण सिंह धु्रव ने बताया कि मर्ग कायम कर जांच की जा रही है।
पीएम व जांच के बाद ही मौत का कारण बताया जा सकता है। वहीं ग्रामीणों का कहना है कि ठंड से मौत हुई है।
दूसरा मामला पत्थलगांव क्षेत्र का है। मंगलवार की सुबह पाकरगाँव मार्ग पर ग्राम लाखझार में एफसीआई गोदाम के समीप अज्ञात व्यक्ति का शव मिला। ग्रामीणों ने शव देखकर इसकी सूचना पुलिस को दी।
पुलिस मौके पर पहुंची और शव की शिनाख्त लैलूंगा थाना क्षेत्र के ग्राम कर्राडेगा निवासी लोहरसाय के रूप में कराई।
एसआई विनोद भास्कर ने बताया कि लोहरसाय अपने एक साथी के साथ सोमवार को चरखापारा बाजार में बैल खरीदने आया था। यहां से दोनों पैदल लौट रहे थे। एफसीआई गोदाम के पास बैलों के आगे बढ़ जाने के कारण उसका साथी बैलों को सम्हालने आगे चला गया। इसके बाद लोहरसाय घटनास्थल पर ही रूक गया ।
इसके साथ क्या हुआ इसकी पतासाजी पुलिस कर रही है। शव के पास से शॉल तथा लुंगी और अन्य कपड़े बरामद हुए हैं। वह कपड़े भी पहना हुआ था। शव को पंचनामा के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।
रायगढ़ में जूट मिल चौकी क्षेत्र स्थित गोगा राइस मिल के पास मंगलवार की सुबह एक अधेड़ की लाश सड़क किनारे मिलने से सनसनी फैल गई। अधेड़ की ठंड से मौत की आशंका जताई जा रही है। लाश मिलने की सूचना पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मामले की जांच शुरू कर दी है। मृतक की शिनाख्त नहीं हो पाई है।

Related Articles

Back to top button