छत्तीसगढ़राजनीती

भूपेश विपक्षियों से बोले बौखलाहट किस बात की

जनता कांग्रेस विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि इस तरह का प्रदर्शन होना गंभीर मसला है

रायपुर। विधानसभा में आज राज्यपाल के अभिभाषण समाप्त होने के बाद भाजपा विधायकों ने यह कहते हुए हंगामा किया विधानसभा के आसपास धारा 144 लगी है, फिर भी गेट के पास प्रदर्शन हो रहा है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने इस विरोध प्रदर्शन पर सवाल उठाते हुए कहा कि इतनी बौखलाहट किस बात की।

सबसे पहले भाजपा विधायक व्दय बृजमोहन अग्रवाल एवं शिवरतन शर्मा ने कहा कि विधानसभा का आज दूसरा ही दिन है। इस तरह का विरोध प्रदर्शन काफी आपत्तिजनक है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने कहा कि राज्यपाल का जब सदन के भीतर अभिभाषण हो रहा था बाहर प्रतिबंधित क्षेत्र में प्रदर्शन चल रहा था।

छत्तीसगढ़ में पहली बार ऐसी स्थिति निर्मित हुई है। संसदीय कार्य मंत्री रविन्द्र चौबे ने कहा- मानते हैं धारा 144 लगी है, प्रशासन ड्यूटी पर है ऐसे में प्रदर्शन नहीं होना चाहिए था। इसके पहले कि चौबे अपनी और बात कह पाते विपक्षियों ने एक बार फिर हंगामा शुरु कर दिया।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि आप लोग पांच साल पुरानी व्यवस्था भूल गए। इतनी बौखलाहट क्यों है। किसकी अनुमति से आप लोग बोलने के लिए खड़े हो गए। पहले आसंदी से अनुमति लें फिर बोलें। जनता कांग्रेस विधायक धर्मजीत सिंह ने कहा कि इस तरह का प्रदर्शन होना गंभीर मसला है.

सम्पूर्ण मामले की जांच कराइये। प्रदर्शन के पीछे मकसद भय व्याप्त करना है। विधानसभा अध्यक्ष डॉ. चरणदास महंत व्दारा सूरक्षा अधिकारी से प्रतिवेदन मंगाऊंगा और निर्देश दूंगा यह कहे जाने के बाद हंगामा शांत हुआ।

इसके पश्चात मुख्यमंत्री बपेश बघेल ने अपने सभी मंत्रियों से सदन के भीतर परिचय करवाया।

Related Articles

Back to top button