छत्तीसगढ़राजनीती

सवर्ण आरक्षण पर भाजपा का पलटवार, कहा- क्या पुनिया हैं छत्‍तीसगढ़ के सुपर CM

रायपुर। भारतीय जनता पार्टी ने सवर्ण आरक्षण को लेकर कांग्रेस के भीतरखाने मचे घमासान पर तंज कसा है। प्रदेश कांग्रेस प्रभारी द्वारा सवर्ण आरक्षण शीघ्र लागू करने की बात कहा जाना इसी अंदरूनी घमासान का परिचायक है।
भाजपा प्रदेश प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रदेश सरकार तो इस आरक्षण को लागू करने के मूड में ही नहीं थी। प्रदेश सरकार के एक मंत्री ने तो केंद्र सरकार के इस जनकल्याणकारी क्रांतिकारी निर्णय को महज सियासी माना और कहा था कि प्रदेश सरकार पहले इस आरक्षण का अध्ययन-परीक्षण करेगी और फिर इस पर कोई निर्णय लेगी। यह बात समझ से परे थी कि जब कांग्रेस के समर्थन से यह आरक्षण विधेयक संसद में ऐतिहासिक बहुमत से पारित हुआ था, तो फिर प्रदेश सरकार इसे लागू करने में क्यों हिचकिचा रही है? प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में सबका साथ-सबका विकास की भावना से प्रेरित भाजपा की केंद्र सरकार के इस विधेयक का पारित होना सामाजिक न्याय व समानता की जीत है।
शिवरतन ने कहा कि रविवार को प्रदेश सरकार के ठीक उलट प्रदेश कांग्रेस प्रभारी पीएल पुनिया ने सवर्ण आरक्षण जल्द लागू करने का संकेत देकर प्रदेश सरकार के रवैए पर परोक्ष नाराजगी जताई है। शिवरतन ने सवाल किया कि प्रदेश कांग्रेस प्रभारी ने जिस अंदाज में सवर्ण आरक्षण लागू करने की बात कही है और कैबिनेट की बैठक के बाद सवर्ण आरक्षण लागू करने की पहल भूपेश सरकार कर रही है, इसका मतलब क्या है? क्या पुनिया को छत्तीसगढ़ का सुपर सीएम माना जाए।
मंत्री चौबे ने कहा, जल्द लागू होगा सवर्ण आरक्षण
कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री रविंद्र चौबे ने मीडिया से चर्चा में कहा कि सवर्ण आरक्षण पर कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व ने समर्थन किया है। प्रदेश सरकार भी इस निर्णय के साथ है। जल्द ही इसपर निर्णय लिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button