छत्तीसगढ़राजनीती

CPI बस्तर लोकसभा सीट पर उतारेगी अपना प्रत्याशी

रायपुर। भारतीय कम्यूनिस्ट पार्टी (सीपीआई) आगामी लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ की बस्तर सीट पर अपना प्रत्याशी उतारेगी। सीपीआई के राष्ट्रीय सचिव डॉ. के नारायण की मौजूदगी में रायपुर में पार्टी राज्य परिषद की दो दिवसीय बैठक के बाद यह निर्णय लिया गया।
सीपीआई के वरिष्ठ नेता चितरंजन बख्शी ने बताया कि 22 व 23 जनवरी को आयोजित राज्य परिषद की बैठक में चुनाव लड़ने को लेकर सहमति बनी है। डॉ. नारायण इस प्रस्ताव को लेकर नई दिल्ली रवाना हो गए हैं। केंद्रीय समिति से बस्तर पर चुनाव के संबंध में चर्चा के बाद प्रत्याशी चयन की प्रक्रिया शुरू की जाएगी।
डॉ. नारायण 16 फरवरी से दक्षिण बस्तर के सुकमा, दंतेवाड़ा और बीजापुर जिलों का दौरा करेंगे। सीपीआई लोकसभा चुनाव में किसी से गठबंधन तो नहीं करेगी, लेकिन बस्तर सीट को छोड़कर अन्य सभी 10 लोकसभा सीटों पर ध र्मनिरपेक्ष जनवादी दलों का समर्थन जरूर करेगी।
पार्टी हर सीट पर ऐसे दल का साथ देगी जो भाजपा को हरा पाए। राज्य परिषद की बैठक में छत्तीसगढ़ में पार्टी को मजबूती प्रदान करने के लिए कई कार्यक्रम चलाने पर चर्चा हुई। उप समितियों का गठन किया जाएगा। शिक्षण विभाग और ट्रेड यूनियन विभागों को और सक्रिय किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button