छत्तीसगढ़

राष्ट्रीय मतदाता दिवस पर कार्यक्रम आयोजित

मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराना हमारा भी दायित्व है-संभागायुक्त

बिलासपुर 25 जनवरी 2019। राष्ट्रीय मतदाता दिवस के अवसर पर आज सिचाई विभागपरिसर स्थित प्रार्थना भवन में कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस अवसर परसंभागायुक्त श्री टी.सी.महावर ने कहा कि जो पात्र है उनका नाम मतदाता सूची मेंदर्ज होना चाहिये।
मतदाता सूची में अपना नाम दर्ज कराना प्रत्येक नागरिक का भीदायित्व है। इस अवसर पर कलेक्टर श्री संजय अलंग ने कहा कि लोकतंत्र का आधारमतदान है। मतदाताओं को जागरूक करने के लिये जोत से जोत जलाना है।
संभागायुक्त ने कहा कि 1 जनवरी को जिनकी आयु 18 वर्ष पूर्ण हो गयी है, मतदातासूची में उनका नाम होना चाहिये। मतदाता सूची के गहन पुनरीक्षण के दौरान सूचीमें नाम है कि नहीं है और है तो गलत तो नहीं है।
यह सब हम सभी मतदाताओं कोदेखना चाहिये। नाम नहीं है तो नाम जुड़वाये गलत नाम है तो उसे सही करायें। श्रीमहावर ने कहा कि बिलासपुर जिले में विधानसभा चुनाव 2०18 में मतदाता जागरूकताके लिये उल्लेखनीय काम हुआ और यह गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ।
लेकिन जहां मतदान का प्रतिशत कम हुआ है वहां रिटîनग और सहायक रिटîनगअधिकारी को इसका आंकलन करना चाहिये और इन क्षेत्रों में मतदाताओं को जागरूककरने के लिये विशेष कार्यक्रम बनाना चाहिये।
बिलासपुर जिले में मतदान तिथि केदिन स्व-प्रेरणा से मतदाता मतदान केन्द्रों में पहुंचे और निष्पक्ष व स्वतंत्ररूप से मतदान करें। इस पर विशेष रूप से ध्यान देना होगा। उन्होंने कहा किआगामी लोकसभा निर्वाचन नजदीक है।
चुनाव कार्य में गलती की गुंजाईश न हो, यहदेखना होगा। जो अच्छा कार्य करेंगे उन्हें प्रशंसा मिलेगी। अपने संस्था,मोहल्ले, घर के आसपास मतदाता जागरूकता के लिये ब्रांड अम्बेसडर की भूमिकानिभाने उपस्थित छात्र-छात्राओं से कहा

Related Articles

Back to top button