छत्तीसगढ़

पीएम मोदी ने रायगढ़ में कहा कांग्रेस की सरकार आते ही गरीबो का दमन शुरू

रायगढ़। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी शुक्रवार को छत्तीसगढ़ के प्रवास पर पहुंचे। यहां रायगढ़ में पीएम मोदी ने एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस की सरकार आते ही गरीबों का दमन एक बार फिर शुरू हो गया है। गरीबों के लिए बनाई गई जनकल्याणकारी योजनाएं अब नई सरकार बंद कर रही है।
आयुष्मान भारत जैसी स्वास्थ्य योजना जिसमें बिचौलियों को खत्म कर गरीबों को सीधे चिकित्सा सुविधा पहुंचाई जा रही थी, उसे कांग्रेस की सरकार ने राज्य में बंद कर दिया। आज देश का गरीब मोदी के साथ खड़ा है। कांग्रेस ने 55 साल देश के गरीबों के सपनों का दमन किया। भाजपा की सरकार आने से गरीबों में सरकार के प्रति विश्वास बढ़ा है। अब गरीब, गरीबी के खिलाफ लड़ाई लड़ने के लिए अपने पैरों पर खड़ा है।
पीएम मोदी ने सीबीआई को राज्य में बैन करने के कांग्रेस सरकार के निर्णय को भी चुनौती दी। उन्होंने कहा कि राज्य और केंद्र के बीच शक्ति संतुलन की व्यवस्था के तहत सीबीआई जैसी जांच एजेंसी की स्थापना की गई है जो निष्पक्ष होकर जांच का काम करती है। राज्य सरकार यहां इसे बैन करने वाली कौन होती है।
अगर ईमानदारी से भी देश में किसानों की कर्जमाफी की जाए तो भी 20 फीसद से अधिक किसानों को इसका लाभ नहीं मिल पाता है। राज्य सरकार ने किसानों के कर्जमाफी की जो नीति बनाई है उसमें गरीब किसानों को लाभ मिलने पर संशय है। केंद्र सरकार ने किसानों के कल्याण के लिए जो योजना बनाई है उससे पूरे देश के किसानों को बिचौलियों से मुक्त लाभ मिलेगा। पीएम किसान सम्मान निधि योजना एक अनूठी योजना है। यह हर साल किसानों को खेती की पूरी प्रक्रिया में मदद करेगी।
पीएम मोदी के साथ मंच पर पूर्व सीएम डॉ. रमन सिंह व केंद्रीय मंत्री विष्णु साय और पूर्व आईएएस अफसर व भाजपा नेता ओपी चौधरी भी मौजूद थे। मंच से पूर्व सीएम डॉ रमन ने पीएम मोदी का आभार जताते हुए कहा कि देश को विश्व की छठी अर्थव्यवस्था बनाने पर पीएम मोदी को साधुवाद। डॉ रमन ने उज्ज्वला योजना की विश्व की सबसे बड़ी हितग्राही योजना बताकर मोदी सरकार की तारीफ की। डॉ रमन ने कहा कि आर्थिक आधार पर आरक्षण देने की हिम्मत करने वाले पीएम मोदी पर देशवासियों को नाज है।

Related Articles

Back to top button