chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

रायपुर के प्राइवेट अस्पताल में भर्ती 54 साल के मरीज की कोरोना से मौत

09.06.22| छत्तीसगढ़ में कोरोना संक्रमित एक मरीज की मौत हो गई है। इस साल ऐसी आखिरी मौत 10 मार्च को हुई थी। तीन महीनों के बाद इस पहली मौत से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है। इस बीच कोरोना के 19 नए मरीज मिले हैं।

राजधानी के एक निजी अस्पताल में मंगलवार शाम 5.30 बजे 54 वर्षीय एक मरीज की मौत हो गई। उन्हें कोरोना संक्रमण था। बुधवार को मृतक का अंतिम संस्कार कोरोना प्रोटोकाल के तहत रायपुर में ही किया गया। बताया जा रहा है, वह मरीज बलौदा बाजार जिले से रायपुर लाए गए थे। स्वास्थ्य विभाग ने मंगलवार रात के बुलेटिन में इसे शामिल नहीं किया था। बुधवार को स्वास्थ्य विभाग ने मौत का आंकड़ा अपडेट किया। इसके साथ ही छत्तीसगढ़ में कोरोना से हुई मौत का आंकड़ा 14 हजार 35 हो गया है। इस साल 10 मार्च के बाद यह कोरोना से हुई पहली मौत है। मार्च में 7 तारीख को भी एक मरीज की जान गई थी। उससे पहले पांच मार्च को 2 मरीजों की मौत हो गई थी।

स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक बुधवार को प्रदेश में 19 नए लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। इसमें सर्वाधिक 7 लोग रायपुर जिले के ही हैं। बिलासपुर और दुर्ग जिले से भी 2-2 नए मरीज सामने आए हैं। वहीं बेमेतरा, कबीरधाम, बलौदा बाजार, कोरबा, जांजगीर-चांपा, सरगुजा, सूरजपुर, बलरामपुर में भी एक-एक व्यक्ति में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुई है। स्वास्थ्य विभाग ने बुधवार को 3 हजार 592 नमूनों की जांच किया है। इस मान से कोरोना संक्रमण की दर 0.53% हो गया है। पिछले महीने संक्रमण दर इससे काफी नीचे था। अभी प्रदेश के 11 जिलों से संक्रमण के नए मामले सामने आए हैं। इसकी वजह से स्वास्थ्य विभाग की चिंता बढ़ गई है।

प्रदेश में अब कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 76 हो गई है। ये मरीज 19 जिलों में हैं। सबसे अधिक 23 मरीज रायपुर जिले में ही हैं। बिलासपुर में 14 और दुर्ग में 7 मरीजों की इलाज चल रहा है। रायगढ़-कोरबा में 5-5 मरीज हैं, कबीरधाम, गौरेला-पेण्ड्रा – मरवाही और बस्तर में 3-3 मरीज हैं। सरगुजा और मुंगेली में 2-2 मरीज हैं। वहीं राजनांदगांव, बालोद, बेमेतरा, धमतरी, जांजगीर-चांपा, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर और दंतेवाड़ा जिले में एक-एक सक्रिय मरीज हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button