chhattisgarhhindi newsUncategorizedछत्तीसगढ़

जशपुर में माता-पिता और युवती की लाश एक ही कमरे में लहुलूहान हालत में मिली, तीनों की कुल्हाड़ी मारकर हत्या

06.10.22|जशपुर जिले के सिटी कोतवाली थाना क्षेत्र में बुधवार देर रात एक ही परिवार के 3 लोगों की धारदार हथियार से निर्मम हत्या कर दी गई। वारदात देवी डडगांव पंचायत के ग्राम कदमटोली में विजयादशमी के दिन हुई। गुरुवार सुबह जब पड़ोसी उनके घर किसी काम से आया, तो दरवाजा खुला हुआ मिला। जैसे ही वो कमरे के अंदर गया, उसके होश उड़ गए। घर में माता-पिता और युवती की लाश एक ही कमरे में लहुलूहान हालत में पड़ी हुई थी।

हत्या की सूचना पर जशपुर SP डी रविशंकर, ASP उमेश कश्यप और SDOP राजेंद्र सिंह परिहार पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे। SDOP राजेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि अर्जुन तेंदुआ (43 वर्ष) अपनी पत्नी फिरनी तेंदुआ (40 वर्ष) और बेटी संजना (19 वर्ष) के साथ खाना खाने के बाद बुधवार रात को सोया था। इसी दौरान अज्ञात आरोपी ने घर में घुसकर तीनों की कुल्हाड़ी मारकर हत्या कर दी। तीनों के शरीर पर धारदार हथियार से मारे जाने के गंभीर घाव मिले हैं। घटनास्थल पर फॉरेंसिक एक्सपर्ट की टीम भी पहुंचकर जांच कर रही है।

मृतक अर्जुन तेंदुआ और उसका परिवार खेती-किसानी से जुड़ा हुआ था। फिलहाल पुलिस आसपास के लोगों से पूछताछ कर रही है। SDOP राजेंद्र सिंह परिहार ने बताया कि जांच में डॉग स्क्वॉड की भी मदद ली जा रही है। हत्या के पीछे आपसी रंजिश या कोई विवाद हो सकता है। फिलहाल हत्या की वजहों का पता नहीं चल सका है। जांच की जा रही है, जल्द ही हत्यारा पुलिस की गिरफ्त में होगा। पुलिस ने कहा कि हत्या के पीछे किसी जान-पहचान के व्यक्ति का ही हाथ होने की आशंका है।

इस ट्रिपल मर्डर को लेकर कई तरह की बातें सामने आ रही हैं। एसपी डी रविशंकर ने कहा कि जमीन विवाद से लेकर आपसी रंजिश और जादू-टोने के शक में हत्या यानी हर एंगल से जांच की जा रही है। बहुत जल्द इस हत्याकांड के आरोपी पुलिस की गिरफ्त में होंगे। उन्होंने कहा कि हत्यारे ने बड़ी बेदर्दी से तीनों पर हमला किया है। उन्होंने बताया कि प्रारंभिक तौर पर घटना की पीछे किसी परिचित का हाथ होना लग रहा है। मृतक अर्जुन तेंदुआ का शव घर के दरवाजे के पास जिस तरह से खून में लथपथ पड़ा हुआ मिला है, उसके आधार पर ये माना जा रहा है कि किसी परिचित के आवाज देने पर उसने घर का दरवाजा खोला होगा और दरवाजा खोलते ही उस पर हमला हो गया।

प्रारंभिक पूछताछ में पुलिस टीम को इस तिहरे हत्याकांड से जुड़े अहम सुराग हाथ लगे हैं। मृतक के परिजनों और पड़ोसियों ने पूछताछ में बताया कि मृतक अर्जुन तेंदुआ का जादू-टोने और जमीन को लेकर गांव के ही कुछ लोगों से विवाद चल रहा था।

जिले में हत्या की हो रही लगातार घटनाओं से असुरक्षा का माहौल बना हुआ है। कदमटोली के तिहरे हत्याकांड से पहले पिछले महीने कुनकुरी थाना क्षेत्र में श्रीनदी के पास स्वास्थ्य विभाग की नर्स की दिन दहाड़े कुल्हाड़ी से वार कर हत्या कर दी गई थी। घटना के समय नर्स देविका चक्रेश ड्यूटी करने के लिए कांसाबेल के टांगरगांव स्थित अपने घर से कटंगखार अस्पताल जा रही थी। पुलिस ने 24 घंटे के अंदर में ही आरोपी मनोज कुमार को गिरफ्तार कर लिया था। आरोपी का कहना था कि देविका उससे पीछा छुड़ाकर दूसरे से प्रेम संबंध बना रही थी।

इसके अलावा कांसाबेल थाना क्षेत्र में जमीन विवाद को लेकर सुपारी देकर एक महिला की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में भी पुलिस आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है। वहीं पुलिस के आंकड़ों की बात की जाए, तो बीते साल 2021 में जिले में हत्या के 52 मामले पंजीबद्ध किए गए थे। इनमें से 46 मामलों को सुलझाते हुए पुलिस ने 66 आरोपियों को गिरफ्तार किया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button