छत्तीसगढ़

अंतागढ़ टेपकांड मामले में मंतूराम सहित करीब एक दर्जन लोगों से पूछताछ

रायपुर। अंतागढ़ टेपकांड की जांच के लिए बनी एसआईटी ने कांकेर और अंतागढ़ में तीन दिन में मंतूराम सहित करीब एक दर्जन लोगों से पूछताछ की है। एसआईटी के आला अधिकारियों ने बताया कि अंतागढ़ उपचुनाव में नामांकन वापस लेने वाले उम्मीदवारों के दस्तावेज भी जिला निर्वाचन कार्यालय से लिया गया है। साथ ही उन लोगों से पूछताछ भी की गई है।
बताया जा रहा है कि इन उम्मीदवारों को डरा-धमकाकर और पैसे देकर नामांकन वापस कराया गया। एसआईटी के सूत्रों की मानें तो कई उम्मीदवारों ने इसे स्वीकार किया है कि उनको प्रलोभन दिया गया। अब एसआईटी उन नेताओं से पूछताछ करेगी, जिनके नाम उम्मीदवारों ने बताए हैं।
एसआईटी के आला अधिकारियों ने बताया कि अंतागढ़ टेपकांड में फिरोज सिद्धिकी से मिली जानकारी के आधार पर करीब एक दर्जन लोगों से पूछताछ की गई है। अंतागढ़ और कांकेर के नेताओं के भी बयान दर्ज किये गये हैं, जिसके आधार पर जांच को आगे बढ़ाया जा रहा है। टेपकांड में पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने अग्रिम जमानत याचिका लगाई है, उस पर 18 फरवार को सुनवाई होगी।
इससे पहले पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के दामाद डॉ. पुनीत गुप्ता ने भी अग्रिम जमानत याचिका लगाई थी, लेकिन कोर्ट ने आवेदन खारिज कर दिया। प्रदेश में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद अंतागढ़ टेपकांड में राजेश मूणत और पुनीत गुप्ता के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है।

Related Articles

Back to top button