छत्तीसगढ़

बिजली बिल के मुद्दे पर लेकर सदन गरमाया, विपक्ष ने किया वाकआउट

रायपुर। छत्तीसगढ़ विधानसभा में बजट सत्र के सातवें दिन विपक्ष ने हंगामा किया. अनुदान की मांगों पर चर्चा सहित कई अहम मुद्दे सदन में उठाए गए। हंगामे के बाद विपक्ष ने सदन से वॉक ऑउट कर दिया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में बिजली बिल हाफ किए जाने की स्थिति स्पष्ट की, जिसके बाद से विपक्ष गरमा गया और हंगामा करते हुए वॉक आउट कर दिया।
बिजली बिल हाफ करने को लेकर सदन में आज सत्ता पक्ष और विपक्ष के बीच तीखी नोंक झोंक हुई। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने सदन में ये सवाल पूछा कि बिजली बिल को हाफ करने को लेकर सरकार की कोई योजना है क्याज्और किन-किन लोगों का बिजली बिल हाफ किया जायेगा।
जवाब में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बताया कि मार्च से बिजली बिल को हाफ करने का फैसला सरकार ने लिया है। अप्रैल माह से बिजली बिल हाफ होकर मिलेगा। 400 यूनिट तक का उपभोग करने वाले लोगों का बिजली बिल हाफ किया जायेगा, वहीं बीपीएल परिवारों को भी इसका लाभ मिलेगा। उन्होंने कहा कि किसानों के लिए फ्लैट रेट रखा गया है।
इस पर पूरक सवाल पूछते हुए धरमलाल कौशिक ने कहा कि 400 यूनिट की बाध्यता रखना आमलोगों के साथ धोखा है, उन्होंने इस बाध्यता को हटाने की मांग की। वहीं किसानों के पंप के लिए भी विशेष प्रावधान की मांग की। मुख्यमंत्री बार-बार आश्वासन दे रहे थे, लेकिन भाजपा विधायक आक्रामक होते जा रहे थे। इसके बाद विपक्ष ने सरकार पर किसानों को छलने और जनता को गुमराह करने का आरोप लगाते हुए वाकआउट कर दिया। सत्ता पक्ष पर विपक्ष ने आरोप लगाया कि जनता को कांग्रेस ने कहा था कि बिजली बिल पूरा हाफ किया जाये और अब उसे 400 यूनिट में बांधा जा रहा है।

Related Articles

Back to top button