chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

जिला अस्पताल मे की लापरवाही की हद पार, नवजात बच्चों की अदला-बदली का मामला

10.06.23| मुंगेली जिले के अस्पताल में कई बार अजीबो-गरीब कारनामे सामने आ चुके है। जिसके कारण यहां पर आए दिन किसी न किसी मामले को लेकर विवाद होता रहता है। इस बार जिला अस्पताल मे डॉक्टर और स्टाफ की लापरवाही की हद पार हो गई, जहां नवजात बच्चों की अदला-बदली का मामला सामने आया। जिसकी वजह से जिला अस्पताल में दोनों परिवार के बीच बवाल मचा हुआ है। वहीं अब परिजन डीएनए की मांग कर रहे हैं।

100 बिस्तर वाले जिला अस्पताल में देर शाम अस्पताल में ऑपरेशन से दो नवजात बच्चों का जन्म हुआ। मुंगेली विकासखण्ड के ग्राम करही देवरी की मितानिन प्रमिला बंजारे को स्टाफ के द्वारा हस्ताक्षर कराते हुए नवजात को सौंपा गया। उसके बाद परिजनों के बीच खुशी की लहर दौड़ गई, यह खुशी अस्पताल से निकलते हुए पूरे परिवार में बिखर गई और मिठाई और पटाखों के साथ स्वागत किया जाने लगा।

दरअसल, जिला अस्पताल प्रबंधन के स्टाफ ने आकर बताया कि, यह बच्चा आपका नहीं है, बल्कि पथरिया विकासखण्ड स्थित गोयन्द्री निवासी किरण बंजारे के परिवार का है और आपकी लड़की हुई है। लड़का नहीं…जिसके बाद यह बात आग की तरह फैल गई और इतनी बड़ी लापरवाही के बाद परिजनों ने अस्पताल में हंगामा खड़ा कर दिया। इधर इस लापरवाही की जानकारी जैसे ही दोनों परिवार को हुई तो दोनों परिवारों ने नवजात को लेकर डॉक्टर और स्टाफ पर भड़क गए और जमकर हंगामा किया। वहीं परिजनों ने मांग करते हुए कहा कि, नवजात का डीएनए कराया जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button