नेशनल

कानपुर में भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के टॉयलेट में हुआ ब्लास्ट, मिला धमकी भरा पर्चा

उत्तर प्रदेश के कानपुर में कानपुर-भिवानी कालिंदी एक्सप्रेस के जनरल डिब्बे के टॉयलेट में बुधवार शाम को ब्लास्ट हुआ। इस धमाके में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। पुलिस को मौके से धमकी भरा पर्चा मिला है। रेल मंत्रालय के मुताबिक, ब्लास्ट करीब शाम 7 बजकर 10 पर बरराजपुर स्टेशन (कानपुर) के पास हुआ। यह लो-इंटेंसिटी का ब्लास्ट था।
पीटीआई के मुताबिक, कानपुर जोन के अपर पुलिस महानिदेशक अविनाश चंद्रा ने बताया कि भिवानी-कालिंदी एक्सप्रेस के द्वितीय सामान्य डिब्बे के शौचालय में विस्फोट हो गया। यह धमाका तब हुआ जब ट्रेन कानपुर सेंट्रल जाते वक्त बराजपुर स्टेशन के पास पहुंच रही थी।
चंद्रा ने बताया कि धमाके की वजह से ट्रेन के शौचालय का हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया। उन्होंने बताया कि ट्रेन में घटनास्थल से पुलिस को हाथ से लिखा पर्चा मिला है। पर्चे की लिखावट बहुत खराब है लिहाजा उसकी पूरी बात पढ़ी नहीं जा पा रही है, लेकिन इतना जरूर है कि उसमें धमकी भरी बातें लिखी गई हैं।
इस सवाल पर कि क्या यह जैश ए मोहम्मद का कारनामा हो सकता है, अपर पुलिस महानिदेशक ने इससे इनकार नहीं किया। उन्होंने बताया कि घटना के बाद रेलगाड़ी के सभी डिब्बों की सघन तलाशी ली जा रही है। विशेषज्ञों की टीम मौके पर पहुंच रही है। मामले की गहराई से जांच की जा रही है।

Related Articles

Back to top button