chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़राजनीती

केंद्रीय मंत्री गडकरी की घोषणा: रायपुर से दुर्ग तक यूरोप की तरह ट्राम चलाने की परियोजना शुरू की जाएगी

केंद्रीय सडक़ परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने गुरुवार को घोषणा की कि रायपुर से दुर्ग तक यूरोप की तरह ट्राम चलाने की परियोजना शुरू की जाएगी। उन्होंने सीएम बघेल से कहा कि आप रायपुर से दुर्ग तक बिजली लाइन दें। मैं पूरा प्रोजेक्ट के लिए पैसे दूंगा। इससे डीजल का किराया 50 प्रतिशत कम हो जाएगा। इस सडक़ पर उन्होंने डबल डेकर बस चलाने की भी अनुशंसा की। गडकरी ने सीएम द्वारा रखे गए सभी प्रस्तावों को पूरा करने की भी बात कही।

उन्होंने छत्तीसगढ़ को राष्ट्रीय राजमार्गों के लिए एक लाख करोड़ रुपये देंगे। शर्त केवल यह होगी कि छत्तीसगढ़ सरकार सडक़ बनाने वन जमीन अधिग्रहण का काम जल्द करें। रायपुर के मेडिकल कॉलेज हॉल में छत्तीसगढ़ के लिए 9240 करोड़ की 33 सडक़ योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास कार्यक्रम को संबोधित कर रहे थे। गडकरी ने कहा कि किसी भी राज्य के विकास के लिए वाटर, पावर, ट्रांसपोर्ट और संचार की सुविधाएं जरूरी है। इसलिए केंद्र सरकार ने राज्यों में सडक़े बनाने का काम हाथ में लिया है। उन्होंने कहा कि 5 साल में छत्तीसगढ़ की सडक़े अमेरिका से भी अच्छी होंगी। इस मौके पर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे सीएम भूपेश बघेल ने तेलीबांधा से मैग्नेटो मॉल तक फ्लाई ओवर बनाने और बलौदाबाजार हाइवे को फोर लेन बनाने की मांग रखी। उन्होंने कोरिया से सुकमा राम वन गमन पथ को नेशनल हाइवे से जोडऩे भी कहा।

कार्यक्रम में पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू, राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल, पूर्व सीएम रमन सिंह, सांसद सुनील सोनी, नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक भी मौजूद थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button