छत्तीसगढ़

आज सदन में CM भूपेश बघेल व मंत्री मोहम्मद अकबर के विभाग से जुड़े सवाल होंगे…..वनों की अवैध कटाई, अवैध माइनिंग के साथ बिजली के मुद्दे से भी गरमा सकता है सदन

रायपुर। आज मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और मंत्री मोहम्मद अकबर विपक्ष और सत्ता पक्ष के सदस्यों के सवालों का सामना करेंगे। वहीं बजट अनुदान मांगों पर तीन मंत्रियों के विभागों की चर्चा होगी। पीएचई मंत्री रूद्र कुमार गुरू, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल के साथ-साथ राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के विभागों पर अनुदान मांगों पर चर्चा होगी।
प्रश्नकाल में बिजली की आपूर्ति और बिक्री का मुद्दा गरमा सकता है। प्रश्नकाल में कांग्रेस विधायक धनेंद्र साहू और पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने बिजली उत्पादन और वितरण के साथ-साथ उसकी बिक्री को लेकर सवाल लगाया है। वहीं वनों की अवैध कटाई के मुद्दे पर भी वन मंत्री मोहम्मद अकबर घिर सकते हैं। बस्तर में उद्योंगों के लिए ली गयी जमीन का भी एक महत्वपूर्ण सवाल अरुण वोरा ने लगाया है। वहीं स्काई योजना के तहत मोबाइल की खरीदी को लेकर भी मामला प्रश्नकाल में उठेगा।
वहीं अवैध माइनिंग को लेकर भी आज कई सदस्यों ने सवाल लगाये हैं। बस्तर के अलावे कई अन्य जगहों में उत्खनन और परिवहन को लेकर सवाल लगाये गये हैं।वहीं भाटापारा-बलौदाबाजार मार्ग के लिमतरा से हुए निर्माण में अनियमितता का मामला उठायेंगे। शिवरतन शर्मा, नारायण चंदेल और अजय चंद्राकर इसे उठायेंगे। वहीं प्रीतम राम, बृहस्पत सिंह और पारसनाथ राजवाड़े अंबिकापुर के सहकारी केंद्रीय बैक के सदस्य को हटाये जाने का मुद्दा उठायेंगे।

Related Articles

Back to top button