छत्तीसगढ़

नाबालिग बच्चों से मंगवाता था भीख, रेलवे पुलिस ने किया गिरफ्तार

रायपुर। नाबालिग बच्चों से ट्रेन में भीख मंगवाने का मामला प्रकाश में आया है। आरोपित शनिवार को रायपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म क्रमांक एक पर नाबालिग के साथ अप्राकृतिक कृत्य करते धरा गया था। जीआरपी ने बच्चों को चाइल्ड लाइन के हवाले कर दिया है। दोनों नाबालिगों ने बताया कि आरोपित टोपी पहनाकर भीख मंगवाता था।
चाइल्ड लाइन में नाबालिगों ने जो खुलासा किया है वह काफी चौंकाने वाला है। उन्होंने बताया कि भीख नहीं मांगने पर आरोपित उनको बुरी तरह पीटता था। चाइल्ड लाइन सोमवार को नाबालिगों को सीडब्ल्यूसी में समक्ष पेश करेगा, जहां उनका बयान दर्ज होगा। उसके बाद सारी हकीकत सामने आएगी। आरोपी को जेल भेज दिया गया है। नाबालिग के परिजनों का पता लगाने के लिए जीआरपी की टीम जल्द ओडिशा के कांटाभांजी जाएगी।
मिली जानकारी के मुताबिक आरोपित मो. रफीक ने ओडिशा के कांटाभांजी से दो बच्चों को लाया था। शनिवार को प्लेटफार्म क्रमांक एक पर वह नाबालिग के साथ अप्राकृतिक कृत्य करते पकड़ाया था। जीआरपी ने आरोपी को धारा 370, 377, 511, 75, 79 तथा पास्को एक्ट के तहत गिरफ्तार किया है।
बच्चों ने बताया कि आरोपित उनको मस्जिद के सामने भीख मांगने के लिए टोपी पहनाकर बैठा दिया करता था। इस बात का खुलासा तब हुआ जब आरोपी पुलिस के हत्थे चढ़ा। जीआरपी की टीम नाबालिग के परिजनों की पतासाजी करने के लिए जल्द ही रवाना होगी।
महाराष्ट्र और झारखंड से जुड़े हें तार
रायपुर सीडब्ल्यूसी प्रभारी प्रवीण सोनवानी ने बताया कि करीब 16 साल के नाबालिग ने बयान दिया है कि उससे जबरिया भिक्षावृत्ति कराई जाती थी। दस साल के नाबालिग के साथ आरोपी सेक्सुअल हरासमेंट करता था। आरोपित भीख मांगने के लिए बच्चों का गैंग बनाता है, लेकिन इसके मास्टर माइंड महाराष्ट्र और झारखंड के लोग हैं। उन्होंने बताया कि उनको प्रतिदिन दो वक्त का खाना मिलता था।
– दोनों नाबालिग बच्चों से भीख मांगने का काम लेते थे। आरोपी को कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया है। नाबालिगों के परिजनों का पता लगाने के लिए हमारी टीम जल्द ओडिशा के कांटाभांजी जाएगी, उसके बाद ही कुछ पता चल पाएगा। – एलएस राजपूत, प्रभारी रायपुर जीआरपी

Related Articles

Back to top button