छत्तीसगढ़

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा – फ्री मोबाइल योजना में करोड़ों का घोटाला, कैग को दिया गया जांच का जिम्‍मा

रायपुर। CM भूपेश बघेल ने आज एक विधायक को सवाल का जवाब देते हुए यह माना कि पूर्ववर्ती भाजपा सरकार द्वारा राज्‍य में शुरू की गई स्‍काई योजना के तहत निशुल्‍क मोबाइल वितरण में करोड़ों रुपए का घोटाला हुआ, और सरकार इसकी विस्‍तृत जांच कराएगी। उन्‍होंने यह भी कहा कि जो 9 लाख मोबाइल वितरण के लिए बचे हैं, सरकार उन्‍हें नहीं बांटना चाहती, बल्कि पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।
छत्तीसगढ़ विधानसभा का 12वें दिन के सत्र में पक्ष-विपक्ष के बीच नोकझोंक चलता रहा। प्रश्नकाल के दौरान विधायक डॉ. लक्ष्मी धरु ने स्काई योजना के पर सवाल उठाया कि, मुख्यमंत्री स्काई योजना के द्वारा मोबाइल किस दर पर क्रय करके बांटा गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने जवाब देना शुरू ही किया था कि विपक्ष में बैठे अजय चंद्राकर, धरमलाल कौशिक और अजीत जोगी के बीच आपस जमकर छींटा-कशीं भी शुरू हो गई।
मुख्‍यमंत्री ने अपने जवाब में कहा, स्काई योजना के लिए नवीन टॉवर स्‍थापित करने 610 करोड़ की राशि उपलब्ध कराई गई। राशि को चिप्स को दिया गया, जिसे 15 फरवरी 2018 को कैबिनेट की बैठक में निरस्त किया गया। इसमें करोड़ों रुपए का घोटाला किया गया है। योजना के लागू होने से लेकर अब तक की विस्तार से जांच कराई जाएगी। करीब 9 लाख मोबाइल जो बचें उन्हें बांटने का हमारा कोई इरादा नहीं है सभी को वापस कराकर पूरे प्रकरण की जांच कराएंगे।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने सदन में जानकारी देते हुए बताया 25 लाख 14 हजार 845 मोबाइल वितरित किया गया है। 9 लाख 20 हजार 518 बचे हैं। मुख्‍यमंत्री ने कहा कि कैग द्वारा इसकी जांच कराई जाएगी।

Related Articles

Back to top button