छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में पहली बार तीन तलाक का मामला सामने आया

कोरिया/मनेन्द्रगढ़/ भारत की मोदी सरकार द्वारा तीन तलाक पर नया कानून बनाये जाने के बाद प्रदेश में पहली बार तीन तलाक का मामला सामने आया है। कोरिया ज़िले के मनेन्द्रगढ़ थाना क्षेत्र के अहमद कालोनी में रहने वाली एक मुस्लिम महिला ने पति के द्वारा तीन तलाक लिए जाने पर थाना पहुँच कर अपनी शिकायत दर्ज कराई । महिला की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी पति को हिरासत में ले लिया है।
उत्तरप्रदेश के मऊ में रहने वाली उजमा परवीन का निकाह वर्ष 2013 में मनेन्द्रगढ़ निवासी दिलशाद के साथ हुआ था शादी के कुछ दिनों बाद तक तो सब ठीक ठाक चल रहा था लेकिन कुछ दिनों के बाद से ही ससुराल पक्ष के लोग दहेज की मांग को लेकर उजमा के साथ मारपीट करने लगे पीड़िता जो कि काफी गरीब घर की थी इसलिए वह इनके द्वारा की जाने वाली मारपीट को बर्दाश्त करती रही इस दौरान उजमा के चार बेटे भी हो गए और हम बताते चलें कि फिलहाल उजमा गर्भ से है।
पूरे देश में लोग बकरीद का जश्न मना रहे थे उस दौरान दिलशान ने अपनी पत्नी के साथ मारपीट की और उसे तीन तलाक कह कर घर से निकाल दिया।पीड़िता ने दो दिन तक मामले के सुलझ जाने के इन्तेजार करती रही लेकिन जब इस बारे में कहीं कोई पता नहीं चला तो उसने थाना पहुंचकर अपनी आपबीती बताई पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर “द मुस्लिम वूमेन प्रोटेक्शन आफ़ राइट आन मैरिज सेकेंड ऑर्डिनेंस 2019” की धारा 4 एक्ट के तहत अपराध दर्ज कर आरोपी युवक को गिरफ्तार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button