छत्तीसगढ़

बड़ा फेरबदल: 7 SI, 24 ASI समेत 127 पुलिसकर्मियों का तबादला

जिले में एसपी बीएन मीणा ने थाने वार बलों की संख्या में बड़ा फेरबदल कर दिया है। थानों में लंबे समय से जमे पुलिसकर्मियों का तबादला दूसरी जगह करने नई सूची जारी की। इसमें 46 हेड कांस्टेबल के साथ 74 कांस्टेबल और 7 सब इंस्पेक्टरों का तबादला दूसरी जगह कर दिया। माना जा रहा है कि एक थाने में तीन साल से ज्यादा होने के बाद भी पुलिसकर्मी जमे हुए थे। कुछ थानों में परफार्मेंस ढीला होने पर एसपी ने सूचीबद्ध करते हुए पुलिसकर्मियों को इधर से उधर करने फरमान जारी किया।
बुधवार को एसपी ऑफिस से जारी सूची में बड़ी संख्या में हेड कांस्टेबल लाइन भेजे गए। जबकि लाइन में अटैच कांस्टेबल थाना पहुंचे। इधर 46 पुराने हेड कांस्टेबलों का फेरबदल किया। लंबे अरसे बाद थोक में हुए तबादले में 7 एसआई शामिल हैं। कहा जा रहा है कि एसआई एक जगह पर जमे हुए थे। थानों में काम काज में कसावट लाने के लिए एसपी ने नई सूची जारी की।
परफार्मेंस नहीं दिखी
वारंट तामिली के साथ मामूली मारपीट और फिर मर्ग के मामलों में निचले स्तर पर परफार्मेंस काफी कमजोर रहा। यही वजह है कि जिले में हेड कांस्टेबलों का थोक में तबादला किया गया। हेड कांस्टेबलों की जांच रिपोर्ट की समीक्षा रिपोर्ट चिंताजनक होने के बाद एसपी ने तुरंत उन्हें हटा दिया। रायपुर एसपी बीएन मीणा ने कहा कि थानों में मौजूद स्टाफ लंबे समय से पदस्थ थे। थानों में परफार्मेंस सुधारने और कामों में कसावट लाने नई पोस्टिंग की है।





Related Articles

Back to top button