छत्तीसगढ़

जकांछ ने बनाई नगरीय निकाय व पंचायत चुनाव लड़ने की रणनीति

पार्टी की प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया गया निर्णय

रायपुर जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जे) नगरीय निकाय, त्रि-स्तरीय पंचायती राज चुनाव, छात्रसंघ, मंडी एवं सहकारिता चुनावों में अपने प्रत्याशी मैदान में उतारने की फैसला पार्टी के प्रदेश स्तरीय बैठक में लिया है। सागौन बंगले में हुई प्रदेश स्तरीय बैठक में लोकसभा चुनाव के बाद पार्टी की आगामी रणनीति पर चर्चा की गई।
बैठक पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी, अध्यक्ष अमित जोगी, जिला अध्यक्षों एवं कोर कमेटी के सदस्यों की उपस्थिति में हुई। बैठक के संबंध में प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बताया कि क्षेत्रीय दल होने के नाते पार्टी का वर्चस्व हर वार्ड और ग्राम में दिखना चाहिए। अत: निकाय और पंचायत चुनावों में रणनीति के तहत जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ मैदान में उतरेगी।
प्रदेश अध्यक्ष अमित जोगी ने बताया कि 7 सूत्र के तहत पार्टी की आगे की रणनीति बनाई है। इसके तहत संगठन को मजबूत करने नए सिरे से सदस्यता अभियान, सदस्यों के बीच समन्वय स्थापित करना, नए सिरे से संगठन का निर्माण, 21 जून को पार्टी स्थापना दिवस के दौरान रायपुर में प्रदेश स्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन, स्थानीय चुनावों को लेकर जिलाध्यक्षों के नेतृत्व में जिला स्तरीय चुनावी मण्डल का गठन कर उन्हें प्रत्याशी चयन करने अधिकृत किया गया है।
पार्टी नौकरियों में आउटसोर्सिंग का विरोध, पूर्ण शराबबंदी लागू करने हर गांव और वार्ड में गुलाबी गैंग का गठन करेगी। छत्तीसगढ़ के 36 सभी समाजों को संगठित कर प्रदेश कि राजनीति मे नया सामाजिक समीकरण बनाना, रणनीतिक आधार पर विरोधी दल की आपसी गुटबाजी, सरकार और विशेषकर स्थानीय विधायकों की विफलताओं को जनता के समक्ष रखना की रणनीति बनी है। बैठक में तिलक राम देवांगन, पूर्व विधायक आरके राय, विधायक रेणु जोगी, परेश बागबाहरा, इकबाल अहमद रिजवी, योगेश तिवारी, ओमप्रकाश देवांगन और प्रभारी महामंत्री महेश देवांगन उपस्थित थे।
क्षेत्रीय मुद्दों को उठाएगी पार्टी : जोगी
बैठक में पार्टी सुप्रीमो अजीत जोगी ने कहा कि लोकसभा चुनाव में देश में जहर घोल रही सांप्रदायिक ताकतों को रोकने जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने चुनावों मे गैर-सांप्रदायिक मतों को विभाजित होने से रोकने के लिए चुनावी मैदान से बाहर रहना उचित समझा। किंतु आगामी चुनावों में क्षेत्रीय मुद्दों को सर्वोपरि रखकर छत्तीसगढ़ के कोने कोने में हर पंचायत से लेकर नगर निगम तक “हल चलाता किसान” जोर-शोर से चलेगा और पूरे प्रदेश में जोगी कांग्रेस का परचम लहराएगा।

Related Articles

Back to top button