नेशनल

श्रीनगर : आतंकी हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद

श्रीनगर। दक्षिण कश्मीर के जेनपोरा (शोपियां) में आतंकियों ने मंगलवार को अल्पसंख्यक समुदाय की सुरक्षा के लिए बनी एक पुलिस चौकी पर हमला कर दिया। इस हमले में चार पुलिसकर्मी शहीद हो गए। आतंकी चौकी पर तैनात चारों पुलिसकर्मियों के हथियार भी लूटकर ले गए।
इस बीच, जैश-ए-मुहम्मद ने हमले की जिम्मेदारी ली है। आतंकी संगठन ने पुलिसकर्मियों को मारने के बाद उनके लूटे गए हथियारों की फोटो खींच सोशल मीडिया पर वायरल भी की है। आतंकी हमले में शहीद पुलिसकर्मियों की पहचान कांस्टेबल अनीस अहमद, सिलेक्शन ग्रेड कांस्टेबल अब्दुल माजीद, कांस्टेबल मेहराज-उ-दीन और कांस्टेबल हमीदुल्ला के रूप में हुई है।
हमले में तीन पुलिसकर्मी अनीस, अब्दुल माजीद व मेहराज-उ-दीन मौके पर ही शहीद हो गए, जबकि हमीदुल्ला गंभीर रूप से घायल हो गया। आतंकी चारों को मरा समझकर उनके हथियार लेकर भाग निकले। घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंचे सुरक्षाबलों के जवानों ने घायल पुलिसकर्मी को तुरंत इलाज के लिए शोपियां अस्पताल पहुंचाया, लेकिन बाद में उसने दम तोड़ दिया।
इस बीच, सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों को ढूंढने के लिए तलाशी अभियान छेड़ दिया है। तलाशी अभियान के दौरान सुरक्षाबलों ने इलाके के घरों में भी जांच की।

Related Articles

Back to top button