छत्तीसगढ़

आधा दर्जन अधिकारियों की पदोन्नति का आदेश

रायपुर। राज्य शासन ने आज भारतीय पुलिस सेवा के आधा दर्जन अधिकारियों की पदोन्नति एव क्रमोन्नति का आदेश जारी किया है। इसके तहत दो वरिष्ठ आईपीएस अफसरों 2001 बैच के आनंद छाबड़ा और के.सी.अग्रवाल को आईजी पद के वेतनमान पर पदोन्नत किया गया है। साथ ही इन दोनों अधिकारियों को नवीन पदस्थापना देते हुुए यथावत उनको अपने स्थान पर ही पदस्थ किया गया है.मतलब कि आनंद छाबड़ा जो अब तकरायपुर रेंज के प्रभारी आईजी थे,उन्हें रायपुर आईजी पद पर पदस्थ किया गया है,जबकि के.सी.अग्रवाल को यथावत डीआईजी,पुलिस मुख्यालय रायपुर पदस्थ किया गया है।
इन दोनों के अलावा 2005 बैच के दो आईपीएस अधिकारियों अमरेश मिश्रा और शेख आरिफ हुसैन को भी पदोन्नति दी गई है.इन्हें अपनी सेवा के 14 वर्ष पूरा करने के चलते डीआईजी पद के समकक्ष वेतनमान पर पदोन्नति दी गई हैऔर इन दोनों अधिकारियों के लिये भी नवीन पदस्थापना आदेश जारी करते हुए यथावत रखा गया है।अर्थात शेख आरिफ हुसैन रायपुर एस.पी.पद पर रहते हुए डीआईजी के समतुल्य वेतन पायेंगे और अमरेश मिश्रा सहायक पुलिस महानिरीक्षक गुप्तवार्ता पद पर बने रहेंगे।
इनके अलावा केन्द्रीय प्रतिनियुक्ति पर काम कर रहे 2005 बैच के दो आईपीएस अधिकारियों को भी पदोन्नति का लाभ दिया गया है। इस बैच के आईपीएस राहुल भगत और ध्रुव गुप्ता को भी डीआईजी के समकक्ष वेतनमान पर पदोन्नतिदी गई है।

Related Articles

Back to top button