छत्तीसगढ़

आज होंगे विधानसभा में स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़े कई सवाल…..रिक्त पद ,शिक्षकों की नियु्क्ति, जर्जर स्कूलों के साथ-साथ छात्रवृति वितरण में अनियमितत व शिक्षक मितान को लेकर भी सवाल…. सूखा प्रभावित तहसील और जमीन मुआवजा को लेकर घिर सकते हैं जयसिंह अग्रवाल

रायपुर। विधानसभा में आज स्कूल शिक्षा मंत्री प्रेमसाय सिंह अपने विभागीय सवालों का जवाब देंगे। आज स्कूल शिक्षा विभाग से जुड़े कई सवाल प्रश्नोत्तरी में हैं, जिनका जवाब स्कूल शिक्षा मंत्री से सदस्य जानना चाहेंगे । खासकर स्कूलों में खाली पड़े पदों के जुड़े कई जिलों से सवाल लगे हैं, साथ ही उन स्कूलों में कब तक नियुक्तियां पूरी होगी, इसे लेकर भी सवाल पूछा जायेगा।
बस्तर जिले में संचालित स्कूलों के बारे में लखेश्वर बघेल ने सवाल पूछा है। जबकि बिलासपुर में स्कूलों में संचालित मध्याह्न भोजन को लेकर जोगी कांग्रेस के विधायक धर्मजीत ने सवाल पूछा है। धर्मजीत सिंह ने सरकारी स्कूलों में संचालित मध्याह्न भोजन को लेकर बिलासपुर संभाग में हुए खर्च की जानकारी भी मांगी है। बालोद में स्कूलों के मरम्मत और प्रदेश में संचालित मुख्यमंत्री डीएवी स्कूल योजना को लेकर भी सवाल पूछे गये हैं।
वहीं शिक्षक मितान योजना के तहत बहाल किये गये शिक्षकों की नियुक्ति को लेकर भी सवाल पूछे गये हैं। रामानुजगंज विधायक ने मितान शिक्षकों की जानकारी भी मांगी है। वहीं छात्रवृति की अनियमितता को लेकर भी आज सदन में मुद्दा गूंज सकता है। इसके अलावे राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल के विभागों से जुड़े कई सवाल हैं। जमीनों का मुआवजा सहित सूखाप्रभावित तहसीलों का मुद्दा भी गूंज सकता है।

Related Articles

Back to top button