छत्तीसगढ़

“दलपत सागर” में हुए अतिक्रमण की होगी जांच….. “जांच कर अगले सत्र में रिपोर्ट सदन में रखें”…….. विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल को दिया निर्देश …… अजीत जोगी से विधानसभा अध्यक्ष ने कहा – आपने तो मुझे धन्यवाद नहीं दिया

रायपुर। जगदलपुर के प्रसिद्ध दलपत सागर में हुए अतिक्रमण की जांच की जायेगी। विधानसभा अध्यक्ष चरणदास महंत ने आज विधानसभा में इसके लिए मंत्री जयसिंह अग्रवाल को निर्देशित किया है। दरअसल आज कांग्रेस के विधायक मोहन मरकाम ने दलपत सागर में हुए अतिक्रमण को लेकर सवाल उठाया था। उन्होंने ये आरोप लगाया कि दलपत सागर प्राचीन काल से स्थित है, लेकिन विगत कुछ वर्षों में दलपत सागर में बड़े पैमाने पर अतिक्रमण हुआ है। इस मामले में क्या जांच की जायेगी।
इसी सवाल पर पूरक प्रश्न पूछते हुए पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कहा कि प्राचीन महत्व वाले दलपत सागर का एक चौथाई हिस्सा अतिक्रमण कर लिया गया है। ऐसे में पूराना खसरा और नया खसरा मिलान कर इस पूरे मामले की जांच की जायेगी क्या ?
इस सवाल के बाद विधानसभा अध्यक्ष ने मंत्री जयसिंह अग्रवाल को निर्देश दिया कि वो इस पूरे मामले की जांच करें कि दलपत सागर में कितना अतिक्रमण हुआ है। विधानसभा अध्यक्ष ने इस बात का भी निर्देश दिया है कि दलपत सागर के अतिक्रमण की पूरी जांच कर अगल विधानसभा सत्र में पूरी रिपोर्ट सदन में रखने को कहा है।
जब अजीत जोगी से विधानसभा अध्यक्ष बोले- ”आपने मुझे धन्यवाद नहीं दिया”
जांच की घोषणा के बाद मोहन मरकाम ने अध्यक्ष चरणदास महंत को धन्यवाद दिया, जिसके बाद अजीत जोगी ने मोहन मरकाम को कहा कि आपने मुझे धन्यवाद नहीं दिया। अजीत जोगी के बोलने पर विधानसभा अध्यक्ष ने छूटते ही कहा- आपने तो मुझे भी धन्यवाद नहीं दिया…. इसके बाद अजीत जोगी मुस्कुराने लगे…तो वहीं महंत ने भी मुस्कुराते हुए सवाल को आगे बढ़ा दिया।

Related Articles

Back to top button