नेशनल

पश्चिम बंगाल : मुर्शीदाबाद में टीएमसी कार्यकर्ताओं पर फेंका देशी बम, तीन घायल

लोकसभा चुनाव 2019 के तीसरे चरण में जहां देश के कुछ जगहों पर मतदान खराब होने के चलते हंगामा हुआ है तो वहीं दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल से हिंसा की खबर आ रही है। पश्चिम बंगाल के मुर्शीदाबाद के डोमकाल म्युनिसिलिटी में देशी बम फेंके जाने के चलते तृणमूल कांग्रेस के तीन कार्यकर्ता घायल हुए हैं।
गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव की दूसरे चरण में पश्चिम बंगाल से ही भारी हिंसा की खबर सामने आई थी। उस समय सीपीएम नेता मोहम्मद सलीम की गाड़ी पर हमला कर उसे क्षतिग्रस्त कर दिया गया था।
इसके साथ ही, पिछले चरण में बूथ कैप्चरिंग का भी पश्चिम बंगाल में मतदाताओं ने आरोप लगाते हुए जोरदार विरोध प्रदर्शन किया था और नेशनल हाईवे को जाम कर दिया था।
उधर, उत्तर प्रदेश के संबल में मतदान केन्द्र नंबर 231 पर बीजेपी कार्यकर्ताओं चुनाव अधिकारी पर समाजवादी पार्टी के चुनाव चिन्ह साइकिल पर बटन दबाने के लिए दबाव बनाने का आरोप लगाते हुए उनकी पिटाई की।
लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण में 13 राज्य और 2 केन्द्र शासित प्रदेशों की कुल 117 सीटों के लिए वोटिंग किए जा रहे हैं। इसमें, गुजरात की सभी 26, केरल की सभी 20, महाराष्ट्र और कनार्टक की 14-14, उत्तर प्रदेश की 10, छत्तीसगढ़ की सात, ओडिशा की छह, पश्चिम बंगाल और बिहार की पाँच-पाँच, असम की चार, गोवा की दोनों, जम्मू-कश्मीर की अनंतनाग, दादरा एवं नगर हवेली और दमन एवं दीव की एक-एक सीट वोटिंग हो रही है। इसके अलावा त्रिपुरा की त्रिपुरा पूर्वी सीट भी शामिल है, जहां पहले दूसरे चरण में वोटिंग होनी थी।

Related Articles

Back to top button