नेशनल

अभिनंदन ने बताई पाकिस्तान में गुजरे 60 घंटों की दास्तां

पाकिस्तानी सेना की हिरासत से शुक्रवार शाम भारत वापस लौटे विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने शनिवार को रक्षा मंत्री निर्माल सीतारमण से मुलाकात की। रक्षा मंत्री से मुलाकात कर उन्होंने डिटेल में सारी बातें बताई। इस दौरान सूत्रों से पता चल रहा है कि अभिनंदन ने कहा कि उन्हें पाकिस्तानियों के द्वारा हालांकि किसी तरह का शारीरिक नुकसान नहीं पहुंचाया गया है लेकिन उन्हें काफी मानसिक प्रताड़ना से गुजरना पड़ा।
लगभग 60 घंटे तक पाकिस्तानी सैनिकों के हिरासत में रहने के बाद अभिनंदन को शुक्रवार को वाघा बॉर्डर के जरिए भारत को सौंप दिया गया। हालांकि अभी बहुत सारी औपचारिकताएं हैं जो भारत लौटे अभिनंदन को पूरी करनी पड़ेगी। इनमें से प्रमुख है उन्हें अपनी फिटनेस के लिए मेडिकल चेकअप से गुजरना पड़ेगा।
वायु सेना से सूत्रों के मुताबिक शनिवार को अभिनंदन को विस्तृत मेडिकल चेकअप से गुजरना पड़ेगा। इस बीच खबर आ रही है कि भारतीय वायु सेना के अधिकारियों के मुताबिक, विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान ने वायु सेना प्रमुख बीएस धनोआ से आज सुबह मुलाकात की। उन्होंने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण से भी मुलाकात की। वायु सेना प्रमुख से मिलकर विंग कमांडर ने पाकिस्तान में उनकी हिरासत से जुड़ी सभी जानकारियों को विस्तार से बताया। विंग कमांडर वायु सेना अधिकारी के मेस में रहेंगे।

Related Articles

Back to top button