छत्तीसगढ़

सीएम भूपेश के निर्वाचन क्षेत्र में शराब की 3 दुकानें होगी बंद, 1 अप्रैल से प्रदेश के 17 जिलों में 50 दुकाने होने जा रही हैं बंद..

रायपुर। राज्य सरकार की घोषणा के मुताबिक एक अप्रैल से प्रदेश की जिन 50 दुकानों पर ताला बंद होना है उसकी सूची आबकारी विभाग ने जारी कर दी है। राजधानी रायपुर की सभी दुकानों को यथावत रखा गया है जबकि जांजगीर चांपा जिले की सर्वाधिक दस दुकानों को बंद करने का निर्णय शासन ने लिया है। बंद होने वाली दुकानों में देसी मदिरा की 36 तो अंग्रेजी शराब की 14 दुकानें शामिल हैं।
राज्य शासन जिन जिलों की चिन्हित दुकानों को बंद करने का निर्णय लिया है उनमें 17 जिले शामिल हैं।
बाकी दस जिलों की संचालित दुकानों को यथावत रखा जाएगा। बलौदाबाजर के पवनी की अंग्रेजी, महासमुंद के छुईपाली व सुखीपाली, धमतरी की गोकुलपुर, दुर्ग जिले की उरला भिलाई, देवबलौदा, कुम्हारी, कुमदा की देसी तथा अंग्रेजी दोनों दुकानें बंद होंगी।
बालोद की न्यू बस स्टैंड दल्लीराजहरा, बेमेतरा की देवकर व दाढ़ी दोनों अंग्रेजी की शराब दुकानों पर ताला चढ़ेगा।
कबीरधाम की चिल्फी, तरेगांव, पंडरिया द्वितीय की देसी तथा फेड़ी व रेंगाखार की अंग्रेजी शराब दुकान बंद होगी।
जगदलपुर की हिकमीपारा देसी, कांकेर की बांदे की देसी, बिलासपुर की रिसदा, गौरेला, घुटकू, जेवरा की देसी, मुंगेली की खुडिया देसी व कोरबा की पसान देसी की दुकान बंद होगी।
जांजगीर चांपा की यह है दस दुकानें
जांजगीर जिले की सर्वाधिक दस दुकानों को बंद किया जाएगा जिसमें आठ देसी व दो अंग्रेजी की शामिल है।
देसी में टुंड्री, पोडीशंकर, बम्हनीडीह, कोगाकोररौद, गोधना, केरा, तितई व बुडगहन तथा अंग्रेजी की अंडभार व धुरकोट शामिल हैं।
इन 17 जिलों में बंद होंगी शराब की दुकानें
बलौदाबाजार, महासमुंद, धमतरी, दुर्ग, बालोद, बेमेतरा, कबीरधाम, जगदलपुर, कांकेर, बिलासपुर, मुंगेली, जांजगीर चांपा, कोरबा, रायगढ़, जशपुर, सूरजपुर व कोरिया शामिल हैं।

Related Articles

Back to top button