छत्तीसगढ़

नवनिर्मित शहीद स्मारक के उदघाटन से ठीक पहले राजेश मूणत ने कांग्रेस पर लगाया श्रेय लेने का आरोप, कहा “मौकापरस्त राजनीती कर रही कांग्रेस”

छत्तीसगढ़ की राजनीती में फिर एक बार राजनीतिक दलों में श्रेय को लेकर छीटाकशी शुरू हो गई है। नवनिर्मित शहीद स्मारक के उदघाटन को लेकर भाजपा ने कांग्रेस पर श्रेय लेने और पूर्व की भाजपा सरकार को अनदेखा करने का आरोप लगाया है। पूर्व मंत्री राजेश मूणत ने कहा है कि कि ये स्मारक बीजेपी ने अपने कार्यकाल में बनाया था पर आज जब इसका उद्घाटन किया जा रहा है तब बीजेपी के नेताओं को बुलाया तक नहीं गया है।
राजेश मूणत ने कहा कि पूर्व “मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने शहीद स्मारक का काम शुरू किया था। भाजपा की सरकार ने शहीदों के गाथा को लेकर इस पर बनी थ्रीडी फिल्म जो आम जनता को दिख सके का प्रारम्भ किया था और हम पूर्व में ही इसका लोकार्पण हम करने वाले थे पर इससे पहले ही आचार संहिता प्रदेश में लागू हो गई थी। आज इसका लोकार्पण नई सरकार कर रही है, लेकिन आश्चर्यजनक बात ये हैं कि इसका भी राजनीती की जा रही है। ये अपने आप मे निंदनीय है।
मूणत ने महापौर प्रमोद दुबे को भी आड़े हाथों लेते हुए कहा कि चपरासियों के हाथ इसका निमंत्रण बांटा जा रहा है। इसके पहले जितने भी लोकार्पण हमारी सरकार में हुआ है हमने आमंत्रण कार्ड में यहां के महापौर की फ़ोटो छापी है। हमने राजनीतिक कार्यों में सब को जोड़कर साथ रखने की बात हमेशा की, जिस प्रकार की सोच लेकर ये सरकार आगे बढ़ रही है ये काफी निंदनीय है।

Related Articles

Back to top button