chhattisgarhhindi newsछत्तीसगढ़

ईडी ने की मुख्यमंत्री बघेल के राजनीतिक सलाहकार से पूछताछ, कांग्रेस पर आरोप…

06.09.23| मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा से पूछताछ के बाद अब ईडी ने उनके परिवार के सदस्यों से पूछताछ शुरु की है। बताया जा रहा है कि ईडी महादेव एप मामले में सभी के तार खंगाल रही है, ताकि जांच को आगे बढ़ाया जाए। छत्तीसगढ़ सरकार लगातार इसपर हमला बोल रही है और केंद्र सरकार पर आरोप लगा रही है। वहीं बीजेपी भी कांग्रेस पर आरोप लगाने से पीछे नहीं है।

दरअसल, ईडी ने बुधवार को विनोद वर्मा के बेटे पुनर्वसु, तथागत और बहनोई तुकेंद्र वर्मा को पूछताछ के लिए बुलाया। पचपेड़ी नाका स्थिति ईडी कार्यालय में बेटों के साथ विनोद वर्मा और उनकी पत्नी भी पहुंचे। विनोद वर्मा ने मीडिया से चर्चा में कहा कि बच्चों को जिस तरह स्कूल छोड़ने जाता था, वैसे ही आज ईडी दफ्तर छोड़ने आया हूं। पूछताछ में हम पूरा सहयोग कर रहे हैं। बस जांच निष्पक्ष होनी चाहिए। गुरुवार को उनकी पत्नी जया वर्मा को भी बुलाया गया है और वे उन्हें लेकर आएंगे। महादेव एप मामले में ईडी विनोद वर्मा और मुख्यमंत्री के ओएसडी समेत 50 लोगों से पूछताछ कर चुकी है। इस मामले में एएसआइ चंद्रभूषण वर्मा, सतीश चंद्राकर, अनिल दमानी और सुनील दमानी जेल में बंद हैं।

ईडी ने विनोद वर्मा के घर 23 अगस्त को कार्रवाई की थी और उनके गहने और नगद जब्त किया था। ईडी की कार्रवाई के बाद विनोद वर्मा ने कहा था कि ईडी ने मेरे घर से डकैती की है। सभी वैध दस्तावेज उपलब्ध कराने के बाद भी मेरी पत्नी के जेवर लेकर अपने साथ चली गई। ईडी दफ्तर के बाहर परिवार के साथ एक फोटो पोस्ट करके विनोद वर्मा ने एक्स पोस्ट पर लिखा कि केंद्र सरकार के इशारे पर एजेंसियां चाहे जो कर लें, वो मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और उनकी टीम के हौसले नहीं तोड़ सकती है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button