नेशनल

आज शाम 5 बजे होगा मनोहर पर्रिकर का अंतिम संस्कार, गोवा में 7 दिन का राजकीय शोक

गोवा के मुख्यमंत्री एवं पूर्व रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर का रविवार को निधन हो गया। वे 63 वर्ष के थे। पर्रिकर लंबे समय से बीमार थे और अग्नाशय कैंसर की अंतिम अवस्था से जूझ रहे थे। राष्ट्रपति, प्रधानमंत्री सहित पक्ष-विपक्ष के नेताओं ने पर्रिकर को श्रद्धांजलि अर्पित की है। पर्रिकर के निधन पर राजनीति, सिनेमा, खेल और कला जगत से जुड़ी हस्तियों ने गहरा दु:ख जताया है। उनके निधन से देश शोक में डूब गया है। मनोहर पर्रिकर सियासत में सादगी की जीती-जागती मिसाल थे।
अपने चहेते मुख्यमंत्री को श्रद्धांजलि देने के लिए पणजी स्थित BJP कार्यालय पर लोगों का सैलाब
दिवंगत मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के पार्थिव शरीर को पणजी स्थित उनके आवास से भाजपा कार्यालय ले जाया जा रहा है।
खबरों के मुताबिक, गोवा विधानसभा के स्पीकर प्रमोद सावंत मुख्यमंत्री बनाए जाने की दौड़ में सबसे आगे नज़र आ रहे हैं। इस बारे में अंतिम फैसला एक-दो दिन में कर लिया जाएगा।
पीएम मोदी और अमित शाह जाएंगे गोवा, आज नहीं होगी BJP केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक।
11 बजे से गोवा की आम जनता द्वारा उन्हें कला अकादमी में श्रद्धाजंलि अर्पित की जाएगी। यहीं से शाम 4 बजे उनकी अंतिम यात्रा निकलेगी और शाम 5 बजे एसएजी ग्राउंड, कैम्पल में उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा।
मनोहर पर्रिकर का पार्थिव शरीर सुबह 9.30 बजे पणजी में भाजपा के मुख्य कार्यालय लाया जाएगा, जहां भाजपा नेता उन्हें 10.30 बजे तक श्रद्धांजलि देंगे।
मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद गोवा में 7 दिन के लिए राजकीय शोक घोषित किया गया है। सोमवार को गोवा में सभी स्कूल कॉलेज बंद रहेंगे।

Related Articles

Back to top button