छत्तीसगढ़

निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर के फार्म हाउस पर एसीबी और ईओउबल्यू का छापा

केरल के कोल्लम में एक रबर की फैक्ट्री में रेखा द्वारा करोड़ रुपए निवेश करने की जानकारी

रायपुर। आय से अधिक संपत्ति के मामले में मंगलवार को निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता की स्टेनो रही रेखा नायर के नरदहा स्थित केलाबाड़ी गांव के फार्म हाउस पर एसीबी और ईओडब्लूय ने दबिश दी है। डीएसपी के नेतृत्व में 10 सदस्यीय टीम छापेमार कार्रवाई कर रही है।
ईओउबल्यू ने आय से अधिक संपत्ति अर्जित करने के मामले में रेखा नायर के खिलाफ मामला दर्ज किया है। एसीबी और ईओउबल्यूकी टीम ने दो डीएसपी के नेतृत्व में छापा मारा।
ज्ञात हो कि ईओडब्ल्यू ने फोन टैपिंग, दस्तावेजों के साथ छेड़छाड़, फर्जी दस्तावेज बनाने के मामले में निलंबित डीजी मुकेश गुप्ता के साथ ही उसकी स्टेनो रेखा नायर के खिलाफ भी एफआईआर दर्ज करने की तैयारी में जुटी हुई है। सूत्रों का कहना है कि केरल के कोल्लम में एक रबर की फैक्ट्री में रेखा द्वारा करोड़ रुपए निवेश करने की जानकारी मिली है।
गिफ्ट में मिला फार्म हाउस
रेखा नायर की रायपुर की सीमा से सटे गांव नरदहा में करीब 20 एकड़ का फार्महाउस है। यहां केला के साथ ही अन्य फलदार वृक्षों की खेती हो रही है। इसमें एक एनीकट भी बनवाया गया है। इसका निर्माण कार्य सरकारी खर्चे पर करने की जानकारी मिली है। बताया जाता है कि ईओडब्ल्यू ने इस पूरे मामले की रिपोर्ट जल संसाधन विभाग से मांगी है। दस्तावेजी खानापूर्ति करने के लिए रेखा नायर द्वारा खरीदी करना बताया गया है। वहीं, आज एसीबी और ईओडब्ल्यू ने संयुक्त रूप से कार्रवाई की है।
रेखा नायर का घर सील – अवैध फोन टेपिंग और अनुपातहीन मामले में फंसी ईओडब्लू की गायब स्टेनो रेखा नायर के मारुति सॉलिटियर स्थित मकान को सील कर दिया गया है। उनके दरवाजे पर नोटिस चस्पा कर जांच के लिए उपस्थित होने को कहा गया है। रेखा के घर ईओडब्लू का छापा मारा गया था। रेखा घर पर नहीं मिली। इस वजह से उसके मकान की जांच नहीं हो सकी है। जांच के पहले घर में मौजूद दस्तावेजों और सामानों के साथा किसी तरह की छेडख़ानी न की जा सके, इसलिए ही बंगला सील किया गया है।
चल रही रेखा नायर की कुल चल-अचल संपत्ति की जांच
ईओडब्ल्यू की स्टेनो रेखा नायर के केरल के कोल्लम में एक फैक्ट्री और नरदहा स्थित फार्म हाउस में एनीकट बना मिला है। इसका भुगतान राज्य पुलिस को किए जाने वाले मुखबिर फंड से किए जाने की जानकारी मिली है। ईओडब्ल्यू के अधिकारी इसकी पतासाजी करने में जुटे हंै। प्राथमिक जांच के दौरान मिले दस्तावेज का परीक्षण किया जा रहा है। साथ ही रेखा नायर की कुल चल-अचल संपत्ति की पतासाजी की जा रही है।

Related Articles

Back to top button