छत्तीसगढ़

कबीरपंथी धर्मगुरु प्रकाश मुनि से मिल सकते हैं राहुल गांधी

रायपुर। कबीर पंथ के धर्मगुरु प्रकाश मुनि से सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी मुलाकात कर सकते हैं। मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह और विधानसभा अध्यक्ष डॉ चरणदास महंत ने रविवार को प्रकाश मुनि से मुलाकात की।
इस दौरान दोनों नेताओं के प्रदेश के राजनीतिक और सामाजिक स्थिति पर चर्चा की। इससे पहले मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने भी प्रकाश मुनि से मुलाकात की थी। चर्चा है कि राहुल गांधी कटोरा तालाब स्थित आश्रम में प्रकाश मुनि से मुलाकात करेंगे।
लोकसभा चुनाव से पहले प्रकाश मुनि से मुलाकात के राजनीति मायने निकाले जा रहे हैं। प्रदेश के विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने भी प्रकाश मुनि से मुलाकात की थी और आशीर्वाद मांगा था।
इस बीच, राहुल गांधी के किसान आभार सम्मेलन की तैयारी का जायजा लेने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया पहुंचे। एयरपोर्ट से कार्यक्रम स्थल जाने के दौरान दोनों नेताओं के साथ वरिष्ठ आदिवासी विधायक अमरजीत भगत भी मौजूद थे। चर्चा है कि राहुल गांधी कांग्रेस के नये प्रदेश अध्यक्ष की भी घोषणा कर सकते हैं। हालांकि कांग्रेस में यह परंपरा नहीं रही है कि मंच से कभी प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा की गई हो।
कांग्रेस मीडिया सेल के चेयरमैन शैलेष नितिन त्रिवेदी ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष की घोषणा मंच से कभी नहीं की गई है। कार्यक्रम स्थल के अवलोकन के दौरान मंत्री शिव कुमार डहरिया, डॉ. प्रेमसाय सिंह, महापौर प्रमोद दुबे, पूर्व सांसद करूणा शुक्ला, मुख्य सचिव सुनील कुमार कुजूर, पुलिस महानिदेशक डीएम अवस्थी, मुख्यमंत्री के सचिव गौरव द्विवेदी सहित अन्य मौजूद थे।
किसान आभार रैली के लिए यातायात व्यवस्था तैयार की गई है। इसके तहत दुर्ग-भिलाई राजनांदगांव और बालोद की ओर से आने वाले व्यक्ति टाटीबंध से रिंग रोड नंबर एक होकर पचपेढ़ी नाका चैक से राष्ट्रीय राजमार्ग 30 होकर ग्राम तूता स्थित पार्किंग स्थल क्रमांक पी-09 में वाहन पार्क करेंगे।
धमतरी, कांकेर एवं बस्तर से आने वाले ग्राम तूता तिराहा कोहर, तूता दाल मिल के पीछे पार्किंग स्थल पी-11 में वाहन पार्क करेंगे। रायपुर, बिलासपुर, बलौदाबाजार, बेमेतरा, कबीरधाम मार्ग वाले धनेली नाला रिंग रोड नंबर तीन से विधानसभा ओवरब्रिज होकर रिंग रोड नंबर 03 जंक्शन राजू ढाबा से सेरीखेड़ी होकर विमानतल तिराहा,गोल्फ मैदान स्थित पार्किंग क्रमांक चार, पांच, छह और 13 में वाहन पार्क करेंगे। महासमुंद वाले सेरीखेड़ी होकर राज्योत्सव टर्निंग स्थित पार्किंग क्रमांक चार एवं 13 में वाहन पार्क करेंगे।

Related Articles

Back to top button