छत्तीसगढ़

दूसरे चरण में 8 अभ्यर्थियों ने लिया नामांकन पत्र वापस

तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए 36 अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रतीक चिन्ह आवंटित

रायपुर । लोकसभा निर्वाचन के दूसरे चरण में तीन लोकसभा निर्वाचन क्षेत्रों में 8 अभ्यर्थियों ने अपना नामांकन पत्र वापस ले लिया है। शुक्रवार को दूसरे चरण के लिए नाम वापसी के बाद कुल 36 अभ्यर्थी शेष हैं। नामांकन पत्रों की जाँच के बाद दूसरे चरण की तीन लोकसभा क्षेत्रों के लिए कुल 44 अभ्यर्थी पात्र पाए गए थे। नाम वापसी के बाद सभी 36 अभ्यर्थियों को निर्वाचन प्रतीक चिन्ह प्रदान कर दिया गया है।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन के दूसरे चरण में राजनांदगाँव में 5 अभ्यर्थियों की नाम वापसी के बाद 14 उम्मीदवार शेष बचे इसी प्रकार महासमुंद में एक प्रत्याशी की नाम वापसी के बाद 13 तथा कांकरे में दो अभ्यर्थी की नाम वापसी क बाद कुल 09 अभ्यर्थी शेष बचे हैं।
दूसरे चरण के लिए बुधवार को नामांकन पत्रों की जाँच के बाद कुल 10 अभ्यर्थियों के नामांकन पत्रों को अमान्य पाया गया तथा 44 अभ्यर्थी विधिमान्य पाए गए थे। इस चरण के राजनांदगाँव में 19, महासमुंद में 14 तथा कांकेर में 11 अभ्यर्थियों के नामांकन विधिमान्य पाए गए थे। इसी प्रकार प्रथम चरण के लिए नामांकन पत्रों की जाँच में सात अभ्यर्थियों को विधिमान्य पाया गया था जिनमें से किसी भी अभ्यर्थी ने अपना नाम वापस नहीं लिया।
प्रदेश में पहले चरण के लिए 11 अप्रैल को मतदान होगा वहीं दूसरे चरण के लिए 18 अप्रैल को मत डाले जाएंगे।

Related Articles

Back to top button