छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में शुरू हुई कांग्रेस की ‘रथयात्रा’, इस बार विकास है मुद्दा

रायपुर। लोकसभा चुनाव के मद्देनजर अपनी उपलब्धियों और योजनाओं को लेकर कांग्रेस छत्तीसगढ़ में न्याय यात्रा शुरू कर रही है। शनिवार को यह न्याय यात्रा रथ पार्टी मुख्यालय से बस्तर के लिए रवाना हुआ। यह यात्रा राज्य के विभिन्न लोकसभा क्षेत्रों से होकर गुजरेगी और कांग्रेस की नीतियों का प्रचार-प्रसार करेगी।
यात्रा की जिम्मेदारी युवा कांग्रेस, महिला कांग्रेस और एनएसयूआई को दी गई है। पार्टी मुख्यालय में मोर्चा संगठन के प्रभारी शैलेश नितिन त्रिवेदी पत्रकारवार्ता के दौरान जानकारी देते हुए बताया कि रविवार को दंतेवाड़ा के दंतेश्वरी मंदिर में पूजा कर रथ को किरन्दुल रवाना जाएगा। वहां सीएम भूपेश बघेल झंडी दिखाकर रथ को अगले पड़ाव के लिए रवाना करेंगे।
यात्रा के दौरान भूपेश सरकार ने किसानों का कर्जमाफी, 25 सौ धान का मूल्य, तेंदूपत्ता का समर्थन मूल्य 25 हजार से 4 हजार करने, आदिवासी विकास प्राधिकरण का मुखिया आदिवासी को बनाने, बिजली बिल आधा करने, वनाधिकार पट्टा की समीक्षा करने, लोहंडीगुड़ा की अधिग्रहित जमीन किसानों व आदिवासियों को वापस कर जो न्याय किया, उसकी ब्रांडिंग की जाएगी। इससे पहले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने विकास खोजो यात्रा निकाली थी।

Related Articles

Back to top button