छत्तीसगढ़

छत्तीसगढ़ में बदला मौसम का मिजाज, सुबह से कई इलाकों में बारिश, लौट आई ठंड

रायपुर। छत्तीसगढ़ में एक बार फिर मौसम ने करवट वी है। राज्य के कई इलाकों में सुबह से बारिश हो रही है। दुर्ग जिले में सुबह साढ़ें पांच बजे से बारिश हो रही है। रायपुर में भी हल्की बुंदाबांदी जारी है। काले बादल अब भी छाए हए हैं। बारिश ने जाती हुई ठंड को फिर वापस लौटा दिया है। प्रदेश में मार्च महीनें में भी सुबह-शाम अच्छी ठंड पढ़ रही है, इस बीच बेमौसम बारिश से सर्द हवाएं कुछ दिन और ठंड का अहसास कराएंगी।
आपको बतादें मौसम में उलट पुलट सिर्फ छत्तीसगढ़ में ही नहीं है। दिल्ली में मौसम विभाग ने आसपास के कई इलाकों में भारी ओलावृष्टि के साथ मध्यम दर्जे की बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग ने जिन इलाकों में ओलावृष्टि और बारिश की संभावना जताई है, उनमें दिल्ली, रोहतक, कोसली, झज्जर, कैथल, करनाल, पानीपत, गनौर, सोनीपत, बागपत, मेरठ, मोदीनगर, गाजियाबाद, नोएडा, ग्रेटर नोएडा, बुलंदशहर, खुर्जा, अलीगढ़, मनेसर, गुरुग्राम, भिवंडी, सोहना, पलवल, फरीदाबाद, बल्लभगड़, मुजफ्फरनगर, बिजनौर, अमरोहा, संभल, नरोरा, जहांगिराबाद और इससे सटे क्षेत्र शामिल हैं।
शनिवार का दिन दिल्ली में पिछले चार साल के मार्च महीने का सबसे ठंडा दिन रिकॉर्ड किया गया। शनिवार को न्यूनतम तापमान 13 डिग्री दर्ज किया गया। अधिकतम तापमान 19.3 डिग्री रहा जो इस सीजन के औसत तापमान से 8 डिग्री नीचे है।

Related Articles

Back to top button