छत्तीसगढ़

शिमला शॉप में लगी भीषण आग, ऊपरी मंजिल पर फंसे लोगों को खिड़की तोड़कर बाहर निकाला

शंकर नगर के चौपाटी चौक स्थित दुकान में शॉर्ट सर्किट से हादसा, लाखों का नुकसान,फायर ब्रिगेड की तीन दमकलों ने एक घंटे की मशक्कत के बाद पाया आग पर काबू

रायपुर। राजधानी के रिहायशी इलाके शंकर नगर स्थित एक दुकान में सोमवार सुबह भीषण आग लग गई। आग लगने से ऊपरी मंजिल में रहने वाले लोग वहीं फंस गए। सूचना के करीब आधे घंटे बाद फायर ब्रिगेड की गाडिय़ां मौके पर पहुंची। इस दौरान पीछे की खिड़की तोड़कर ऊपर फंसे लोगों को बचाया गया। फायर ब्रिगेड की तीन गाडिय़ों ने करीब एक घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग लगने के पीछे शॉर्ट सर्किट का अंदेशा जताया जा रहा है।
जानकारी के मुताबिक, शंकर नगर के चौपाटी चौक पर विक्की छतानी की शिमला शॉप के नाम से दुकान है। दो मंजिला इस शॉप को दूसरी जगह शिफ्ट किया जा रहा है। नीचे का सारा सामान शिफ्ट हो चुका है और ऊपर सामान रखा हुआ था। इसी शॉप के ऊपर फ्लैट बने हुए हैं। उसमें दुकान संचालक की दीदी और बहनोई रहते हैं। बताया जा रहा है कि सुबह करीब 6 बजे दुकान की ऊपरी मंजिल से धुआं निकलता दिखाई दिया। हालांकि किसी ने इस पर ध्यान नहीं दिया। इस बीच आग फैल गई और ऊपर बने फ्लैट तक जा पहुंची।
दुकान संचालक विक्की छतानी ने बताया कि दुकान शिफ्टिंग को लेकर वो सुबह करीब 7.30 बजे मौके पर पहुंचे तो देखा कि ऊपरी मंजिल से आग निकल रही है। उसमें दीदी और जीजा जी फंस गए हैं। उन्हें पीछे से खिड़की तोड़कर बाहर निकाला है। देखते ही देखते आग काफी बढ़ गई। फायर ब्रिगेड को सूचना दी गई, लेकिन उसने आने में काफी वक्त ले लिया। दुकान शिफ्ट कर रहे हैं, लेकिन सारा सामान अभी ऊपरी मंजिल पर ही रखा हुआ था। आग के चलते करीब 60 फीसदी सामान जलकर खाक हो गया है।

Related Articles

Back to top button